×

दिल्ली में बढ़ा कोरोना: सभी अस्पताल अलर्ट पर, देखें 15 दिनों में संक्रमित मरीजों का आँकड़ा

Coronavirus In Delhi: बीते दिन दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 461 नए मामले दर्ज किए गए। इससे पहले 27 फरवरी को 484 मामले दर्ज किए गए थे। राजधानी में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 5.33% पहुंच गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 April 2022 4:42 PM GMT
Fear of new wave of corona in Delhi, cases of infection increasing rapidly
X

दिल्ली में कोरोना की नई लहर की आशंका: Photo - Social Media

Today Delhi Corona Cases: कोरोना ने दिल्ली में एक बार अपने पैर फ़ैलाना शुर कर दिया है। बीते दिन कोरोना संक्रमण के 461 नए मामले दर्ज किए गए। इससे पहले 27 फरवरी को 484 मामले दर्ज किए गए थे। राजधानी में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 5.33% पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों में कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गई। 15 मार्च के बाद यह पहली बार है जब दिल्ली में एक से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

जानकारी मिली है कि अगर आने वाले कुछ दिनों में पॉजिटिविटी रेट 5% से अधिक रहता है, तो सरकार पाबंदियां लगा सकती है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority)(DDMA) शहर में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा करने के लिए बुधवार को बैठक बुलाया है। इस बैठक में कोरोना की रोकथाम को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया जा सकता है।

कोरोना की नई लहर की आशंका

कोरोना के बढ़ते मामले, कोरोना की नई लहर के आने का संकेत हो सकता है। डॉक्टरों का कहना है कि भले ही संक्रमण बढ़ रहा है, लेकिन यह पिछली लहरों के मुकाबले गंभीर नहीं होगा। एम्स के पूर्व डीन डॉ एन के मेहरा ने कहा कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए खुद ही उपाय करने चाहिए जैसे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना, हाथ धोते रहना, सफाई का ध्यान रखना आदि।

कोरोना के मामले बढ़ रहे: Photo - Social Media

कोरोना के मामले बढ़ रहे

दिल्ली में अप्रैल की शुरुआत से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन कम लोगों को ही अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ी है। सरकारी डेटा के अनुसार, दिल्ली में कोविड-19 के लिए कुल 9,735 बेड हैं। उनमें से, वर्तमान में केवल 59 (0.61%) पर मरीज भर्ती हैं। इसमें 29 पॉजिटिव मामले और 30 संदिग्ध मामले शामिल हैं।

पिछले 1 हफ्ते में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 5% से ऊपर पहुंचा

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 366 मामले दर्ज किए गए, जबकि पॉजिटिविटी रेट 3.95% रहा। वहीं, शुक्रवार को कोरोना के 325 मामले दर्ज किए गए, जबकि पॉजिटिविटी रेट 2.39% रहा। पिछले 1 हफ्ते में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 5 फीसदी से ऊपर पहुंच गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story