×

Coronavirus In Delhi: अलर्ट हो जाएं दिल्ली वाले, 24 घंटे में 17335 नए कोरोना मामले, इतनी मौतें

Coronavirus In Delhi: बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन व्यापक मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 40,000 के आंकड़े के करीब पहुंच गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Jan 2022 3:40 PM GMT
Coronavirus In Delhi: 17335 new corona infected cases came in Delhi in last 24 hours, 9 people died due to infection
X

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन: Photo - Social Media

Coronavirus In Delhi: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों (cases of corona infection in delhi) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 17335 नए मामले सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 9 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है।

बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन व्यापक मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 40,000 के आंकड़े के करीब पहुंच गई है। साथ ही दिल्ली में इस भयानक कोरोना विस्फोट के चलते प्रशासन की चिंता में व्यापक बढ़ोत्तरी हुई है। प्रशासन लगातार मामले को काबू में करने को लेकर दिशा-निर्देश लागू कर रही है लेकिन कोरोना के मामले बिल्कुल भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

दिल्ली में 17335 नए संक्रमण के मामले

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सकारात्मकता दर में भी भारी इजाफा देखा गया है। बीते दिन प्राप्त 17335 नए संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली की सकारात्मकता दर 17.73 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

Photo - Social Media

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने दिल्ली में संक्रमण की स्थिति पर बात करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं, इसके मद्देनजर दिल्ली के कई अस्पतालों में संक्रमित मरीजों के लिए बेड सुरक्षित करा दिए गए हैं ताकि समय पड़ने पर भर्ती होने वाले मरीजों को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े।

ऐसे में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। इस हाई अलर्ट के अनुरूप प्रशासन ने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा और सामूहिक समारोहों से बचने की सलाह दी है। इसके अतिरिक्त घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।साथ ही लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों का मद्देनज़र दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू भी लागू है, जो कि शुक्रवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक प्रभावी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story