×

Coronavirus: दिल्ली में 7 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान

देश में कोरोना ( corona) का नया रुप सामने आ रहा है। इस बीच दिल्ली ( Delhi) में लॉकडाउन (lockdown) की प्रक्रिया बढ़ती जा रही है। दिल्ली सरकार ने यहां पर 7 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 30 May 2021 1:34 AM GMT (Updated on: 30 May 2021 1:38 AM GMT)
अरविंद  केजरीवाल
X

 अरविंद  केजरीवाल (फाइल फोटोःसोशल मीडिया)

Coronavirus: देश में कोरोना ( corona) का नया रुप सामने आ रहा है। इस बीच दिल्ली ( Delhi) में लॉकडाउन (lockdown) की प्रक्रिया बढ़ती जा रही है। दिल्ली सरकार ने यहां पर 7 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इस लॉकडाउन में पहले की तरह ही सभी नियामों का पालन करना होगा।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया 31 मई से जारी हो रही है। धीरे-धीरे करके सभी सेवाएं शुरू की जाएगी। दिल्ली में 7 जून से लगे कोरोना कर्फ्यू सुबह पांच बजे तक रहेगा। सिर्फ इनता ही नहीं इस कर्फ्यू में कन्स्ट्रक्शन और फैक्टरी और आवश्वक सेवाओं पर छूट रहेगी। इसके साथ ही सभी को कोरोना प्रोटोकॉल के सभी फॉलो करना होगा।

गौरतलब है कि देश इन दोनों कोरोना से जूझ रहा है। इसे देखते हुए देश में लॉकडाउन लगा दिया गया। ताकि कोरोना पर काबू पाया जा सके। इस बीच देश में कोरोना की तीसरी लहर ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। वैज्ञानिको ने तीसरी लहर को देखते हुए पहले से ही रिपोर्ट तैयार कर लिया। इस रिपोर्ट को दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल किया गया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरी लहर से दिल्ली में हर रोज 45000 केस आने की आसार है। जो दूसरी लहर के अपेक्षा काफी बड़ी संख्या में होगी। इस दौरान कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में ऑक्सीजन की जरूरत की संभाना रहेगी।

क्या 31 मई से अनलॉक की प्रकिया शुरू होगी

आपको बता दें कि दिल्ली में इन दिनों कोरोना के रेट में तेजी से गिरावाट आ रहा है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)ने लॉकडाउन के खोलने पर जोर दिया। इसमें सबसे पहले कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों खोली जाएगी। ऐसे में इन लोगों को सभी नियामों को ध्यान में रखकर काम करना होगा। इन सभी को ऐलान केजरीवाल ने शुक्रवार को किया था। इस ऐलान में केजरीवाल ने कहा कि कोरोना पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। लेकिन यह जंग अभी खत्म नहीं हुआ।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story