×

खूंखार नक्सली विनोद की मौत, झीरम घाटी नक्सली हमले का था मास्टरमाइंड

Maoist Leader Vinod Died: झीरम घाटी नक्सली हमले का मास्टरमाइंड विनोद (Vinod) उर्फ सप्पो हूंगा की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 July 2021 1:17 PM GMT
खूंखार नक्सली विनोद की मौत, झीरम घाटी नक्सली हमले का था मास्टरमाइंड
X

(सांकेतिक तस्वीर साभार- सोशल मीडिया)

Maoist Leader Vinod Died: इस वक्त की बड़ी खबर माओवादियों के खूंखार लीडर और झीरम घाटी नक्सली हमले (Chhattisgarh Jhiram Ghati Naxal Attack) का मास्टरमाइंड विनोद (Vinod) उर्फ सप्पो हूंगा को लेकर सामने आ रही है। दरअसल, विनोद की मौत हो गई है, वो कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित था। विनोद नक्सलियों की स्टेट कमेटी का सदस्य (State Committee Member) था और कई हमलों का जिम्मेदार था।

झीरम घाटी नक्सली हमले का मास्टरमाइंड विनोद (Vinod) उर्फ सप्पो हूंगा की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनोद बीते कुछ समय से कोरोना से जंग लड़ रहा था। सोमवार को उसने कोरोना के चलते जान गंवा दी। आपको बताते चलें कि माओवादी लीडर विनोद साल 2013 में छत्तीसगढ़ में हुए झीरम घाटी नक्सली हमले का मास्टरमाइंड था। दंडकारण्य के इलाकों में कई हमलों का जिम्मेदार भी था। आईईडी बम बनाने में एक्सपर्ट विनोद ने सुरक्षाबलों पर 40 बड़े आईईडी विस्फोट किए थे, जिसमें 100 से अधिक सुरक्षाबलों की शहादत हो गई थी।

लाखों का था इनाम

बता दें कि 2019 में भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हुए हमले के पीछे भी विनोद का ही हाथ था। उस पर एनआईए द्वारा 5 लाख और छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा 10 लाख का इनाम रखा गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नक्सलियों का खूंखार लीडर हिड़मा भी इस वक्त कोरोना से संक्रमित है और उसकी भी हालत नाजुक बनी हुई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story