×

Coronavirus New Variant: अब दिल्ली में मिले ओमीक्रॉन के 12 मरीज, LNJP अस्पताल में चल रहा इलाज

Coronavirus New Variant Omicron: कोरोना का नया वेरियंट ओमीक्रॉन का लगातार एक्टिव मामला देशभर में चिंता का विषय बन चुका है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 3 Dec 2021 10:17 AM GMT
दिल्ली में मिले कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रॉन के 12 मरीज
X

दिल्ली में मिले कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रॉन के 12 मरीज (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Delhi Omicron Active Case : कोरोना महामारी का नया वेरियंट ओमीक्रॉन दिन पर दिन बढ़ता नजर आ रहा है। साउथ अफ्रीका में ओमीक्रॉन वेरियंट (omicron virus) की हुई शुरुआत ने दिल्ली में भी अपनी दस्तक दे दी है। इस ओमीक्रॉन से दिल्ली (delhi omicron case) में करीब 12 मरीज संक्रमित मिले हैं। इससे प्रशासन काफी डरा हुआ है। यह 12 मरीज दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (Lok Nayak Jai Prakash Narayan Hospital) में भर्ती हैं।

कोरोना का नया वेरियंट ओमीक्रॉन का लगातार एक्टिव मामला देशभर में चिंता का विषय बन चुका है। दिल्ली में 12 मरीज ओमीक्रॉन वेरियंट के चपेट में आ चुके हैं। इनमें से चार मरीजों में दो लोग यूके के हैं, एक फ्रांस और एक नीदरलैंड का बताया जा रहा है। दिन पर दिन कोरोना के इस नए वेरियंट की बढ़त बढ़ती जा रही है। आइए जानते हैं यह संक्रमण होने पर कौन कौन से लक्षण दिखाई देते हैं।

ओमीक्रॉन वेरियंट में लक्षण (Omicron Variant ke lakshan)

कोरोना महामारी का नया वेरियंट ओमीक्रॉन (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रॉन में मरीज को बुखार, कमजोरी, शरीर में दर्द जैसी कई समस्या दिखाई देती है। कोरोना के इस नए वेरियंट में हालांकि सांस लेने जैसी समस्या नहीं दिखाई दे रही है। कोरोना वायरस में जो संक्रमण थे कई मिलते जुलते संक्रमण इस नए वेरियंट में भी है।

कर्नाटक में 2 लोग ओमीक्रॉन वेरियंट से संक्रमित

कोरोना का नया वेरियंट देशभर में तेजी से फैल रहा है। इस ओमीक्रॉन वेरियंट (Omicron variant) का असर कर्नाटक (Karnataka) में भी देखने को मिला है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर (Health Minister K Sudhakar) ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 लोग कर्नाटक में कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें एक व्यक्ति की उम्र करीब 66 वर्ष है और यह व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका का नागरिक है। दूसरा व्यक्ति जिसकी उम्र 46 वर्ष डॉक्टर है।


Shraddha

Shraddha

Next Story