×

PM मोदी का बड़ा एलान: अब 15-18 वर्ष के बच्चों को लगेगी वैक्सीन, जाने पूरी डिटेल

PM मोदी का एलान: कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन से बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 15-18 वर्ष के बच्चों को 3 जनवरी से वैक्सीन लगाई जाएगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 Dec 2021 4:56 PM GMT (Updated on: 25 Dec 2021 5:00 PM GMT)
PM Modis announcement: 15-18 year olds will get vaccine, health care and precaution dose for front line workers
X

PM मोदी का एलान, 15-18 वर्ष के बच्चों को लगेगी वैक्सीन: photo - social media

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 15-18 वर्ष के बच्चों को 3 जनवरी से वैक्सीन लगाई जाएगी। जबकि, हेल्थ केयर व फ्रंट लाइन वर्कर्स को 10 जनवरी से 'प्रिकॉशन डोज़' दी जाएगी।

पीएम मोदी ने इस आयुवर्ग के बच्चों को वैक्सीन देने के पीछे यह तर्क दिया कि अभी परीक्षाएं आने वाली हैं। वहीं, ओमिक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर हेल्थ केयर और फ्रंट लाइन वर्कर्स को 'प्रिकॉशन डोज़' लगेगी। यानी कि यह एक तरह की बूस्टर डोज़ ही है।

हेल्थ केयर व फ्रंट लाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज़

क्योंकि, देश के 17 राज्यों में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ने अपने पैर पसार लिए हैं। इसलिए, बच्चों को लेकर वैक्सीन की मांग बहुत दिनों से चल रही थी। वहीं, हेल्थ केयर व फ्रंट लाइन वर्कर्स को सबसे पहले वैक्सिनेटेड किया गया था, इस लिहाज़ से उन्हें बूस्टर डोज़ की बहुत आवश्यकता थी।

हेल्थ केयर व फ्रंट लाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज़ की मांग भी काफ़ी दिनों से चल रही थी। बता दें कि, देश में अब तक ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित 444 केस सामने आ चुके हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story