×

Oxygen Concentrator Case: फंसे सलमान खान, नवनीत कालरा के वकील ने मामले में घसीटा

Oxygen Concentrator Case: कालाबाजारी मामले में गिरफ्तार नवनीत कालरा के वकीलों ने मामले में सलमान खान को भी घसीट लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 20 May 2021 3:35 PM GMT
Oxygen Concentrator Case: फंसे सलमान खान, नवनीत कालरा के वकील ने मामले में घसीटा
X

सलमान खान - नवनीत कालरा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Oxygen Concentrator Case: देश इस वक्त कोरोना वायरस (Corona Virus) की जद में है। महामारी की दूसरी लहर से भारत बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दूसरी लहर में अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन (Oxygen) और जरूरी दवाओं की कमी देखी जा रही है। इस आपदा के समय भी कई ऐसे लोग भी हैं जो अपने लिए अवसर ढूंढ रहे हैं और कालाबाजारी (Black Marketing) के जरिए लोगों से खूब सारे पैसे कमा रहे हैं।

वहीं, इस बीच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) की कालाबाजारी करने के मामले में गिरफ्तार किए गए नवनीत कालरा (Navneet Kalra) के मामले में आज यानी गुरुवार को सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। दरअसल, नवनीत कालरा के वकीलों ने आज सुनवाई के दौरान अदालत के सामने बॉलीवुड के भाईजान यानी कि सलमान खान (Salman Khan) को भी घसीट लिया है।

क्यों लिया वकील ने सलमान खान का नाम?

दरअसल, दिल्ली पुलिस द्वारा कोर्ट ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की क्वालिटी पर सवाल खड़े किए गए थे। जिस पर नवनीत कालरा के वकील ने कहा कि सलमान खान ने ऐसे मॉडल के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कल ही ट्वीट किया था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि नवनीत कालरा द्वारा जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचे गए वे कोरोना संक्रमित मरीजों को सही मात्रा में ऑक्सीजन फ्लो देने में सक्षम नहीं थे।

दिल्ली पुलिस का जवाब देते हुए नवनीत कालरा के वकील ने कहा कि फिल्म एक्टर सलमान खान ने भी कल ऐसे ही मॉडल के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को ट्वीट किया था। वकील का कहना है कि उन्होंने यहीं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदे हैं और कोरोना मरीजों को दे रहे हैं। साथ ही स्पाइस जेट ने भी हाल ही में ऐसे ही मॉडल के करीब 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदे हैं, ऐसे में ये कैसे कहा जा सकता है कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कोरोना मरीजों के लिए सक्षम नहीं थे।

नवनीत कालरा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

चैरिटी और लालच में होता है फर्क

कोर्ट में नवनीत कालरा के वकील द्वारा पक्ष रखे जाने के बाद सरकारी वकील ने अपनी दलील देते हुए कहा कि नवनीत कालरा द्वारा लोगों को भ्रमित कर यह कंसंट्रेटर बेचे गए, जबकि सलमान खान की ओर से इसे मुफ्ते में बांटा गया है। दोनों में फर्क है।

सरकारी वकील ने कहा कि सलमान खान ने लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचे नहीं, बल्कि लोगों की मदद करने के लिए यह मुफ्त में बांटे हैं। जबकि नवनीत कालरा ने लोगों को भ्रमित किया कि एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से एक साथ दो लोगों को ऑक्सीजन सप्लाई दी जा सकती है। नवनीत कालरा ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ऊंचे दामों पर लोगों को बेचा है और इसकी ब्लैक मार्केटिंग की है। ऐसे में चैरिटी और लालच में फर्क होता है।

पुलिस ने की कस्टडी बढ़ाने की मांग

इस पर दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट से नवनीत कालरा की कस्टडी की मांग की है। दिल्ली पुलिस ने अदालत में कहा कि नवनीत कालरा की पांच दिन की पुलिस कस्टडी की आगे और जरूरत है। हमें इस केस में कुछ और नए तथ्य हाथ लगे हैं। ऐसे में हम नवनीत कालरा की कस्टडी को पांच दिन और बढ़ाने की अर्जी लगा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को ये भी बताया कि नवनीत कालरा ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 516 लोगों को बेचे हैं। जिसमें बड़े स्तर पर पैसों का लेनदेन किया गया है। जिसकी जांच की जानी चाहिए। साथ ही नवनीत कालरा के फोन से जुड़े ट्रांनजेंक्शन की जांच पड़ताल करनी है। पुलिस ने बताया कि हमने फोन रिलीज कराने के लिए अर्जी डाली है। फोन रिलीज होने के बाद हम मामले में फोन से जुड़े लेनदेन की जांच पड़ताल करेंगे।

वहीं दूसरी ओर नवनीत कालरा के वकील ने पुलिस कस्टडी न बढ़ाने के लिए कहा है। वकील ने कहा कि पुलिस के पास कालरा का फोन, डायरी, लैपटॉप सबकुछ है, ऐसे में पुलिस कस्टडी को बढ़ाए जाने की जरूरत नहीं है। हालांकि कोर्ट ने कहा कि इस मामले में नवनीत कालरा की जमानत अर्जी पर वो बाद में सुनवाई करेंगे।

ईडी ने भी नवनीत कालरा के खिलाफ दर्ज किया केस

आपको बता दें कि आज कालरा की पुलिस कस्टडी खत्म हो गई है, जिसके बाद नवनीत को कोर्ट में पेश किया गया है। इसके अलावा ईडी की ओर से भी नवनीत कालरा के खिलाफ आज मामला दर्ज किया गया है।

Shreya

Shreya

Next Story