×

कर्नाटक सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर किया बड़ा फैसला, जानिए यूपी और इन राज्यों में कब खुल रहे स्कूल

School Reopening: कर्नाटक सरकार ने कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 14 Aug 2021 4:22 PM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

School Reopening: कर्नाटक सरकार ने कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि अभी स्कूल खोलने की प्रक्रिया सिर्फ उन जिलों में शुरू होनी है जहां कोरोना का संक्रमण दर 2 फीसदी से भी कम है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि जिन जिलों में संक्रमण दर 2 फीसदी से कम है, सिर्फ उन्हीं जिलों में अभी 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि स्कूल परिसर में प्रवेश के लिए माता-पिता और सभी स्कूल स्टाफ का वैक्सीनेट होना जरूरी रहेगा।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को स्कूल खोलने को लेकर बेंगलुरु में विशेषज्ञों के साथ एक जरूरी मीटिंग की, जिसमें ये सभी निर्णय लिए गए है। इससे पहले ही सीएम ने घोषणा की थी कि 23 अगस्त से राज्य के कक्षा 9वीं और 12वीं तक के स्कूलों को खोला जाएगा। राज्य के कॉलेजों में ऑफलाइन क्लासेस हो रही हैं। लेकिन उन्हीं छात्रों को कक्षा में बुलाया जा रहा है, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है। स्कूली छात्र अभी वैक्सीनेट नहीं हैं, क्योंकि उनकी उम्र अभी 18 साल से कम है।

बता दें कि कर्नाटक राज्य में शुक्रवार को कोरोना के 1,669 नए मामले दर्ज किए गए थे और 22 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई थी। राज्य में कुल मरीजों की संख्या 29,26,401 और मरने वालों की संख्या 36,933 हो गई है। आपको बताते चले कि 16 अगस्त से कई राज्यों में स्कूल खोलने की तैयारी चल रही है। इसमें उत्तराखंड, यूपी और बिहार का नाम भी शामिल है।

इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए स्कूलों को खोलने का फैसला बदल दिया है। दिल्ली ने भी अभी स्कूल खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर जनता से राय मांगी थी, जिसके बाद भी अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

Shweta

Shweta

Next Story