Coronavirus : देश के कुछ राज्यों में लगाए गए कोरोना प्रतिबन्ध, जानें क्या होंगे नए नियम

Coronavirus : कोरोना संक्रमण का खतरा अभी तक खत्म नहीं हुआ है। कई राज्यों में संक्रमित व्यक्तियों की बढ़त देखी जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 3 Sep 2021 3:44 PM GMT (Updated on: 3 Sep 2021 4:16 PM GMT)
कुछ राज्यों में बड़ा कोरोना संक्रमण
X

कुछ राज्यों में बड़ा कोरोना संक्रमण (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Coronavirus : कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का खतरा अभी तक खत्म नहीं हुआ है। देश के कई राज्यों में इस वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की बढ़त देखी जा रही है। जिसकी वजह से कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) के बचाव को लेकर कई राज्यों में एक बार फिर कर्फ्यू की स्थिति बन रही है। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और असम राज्यों में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेज गया है।


देश के जिन राज्यों में कोरोना का संक्रमण ज्यादा है उन राज्यों के लिए नए प्रतिबन्ध तैयार कर दिए गए हैं। नाईट कर्फ्यू के साथ लोगों के लिए आरटी - पीसीआर टेस्ट (RT - PCR Test) अनिवार्य करने जैसे कई नए नियमों की घोषणा इन कोरोना संक्रमित राज्यों में की गई है। आइए जानते हैं इस राज्यों के बारे में राज्य सरकार के सख्त नियम।


तमिलनाडु


इन राज्यों में लगा नाईट कर्फ्यू (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


तमिलनाडु राज्य में कोरोना का कहर एक बार फिर तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। जिसकों देखते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने लगे कोरोना कर्फ्यू को 15 सितंबर तक बढ़ाने का निर्देश दिया है। इसके साथ उन्होंने समुद्र स्थल पर लोगों के जाने पर रोक लगा दी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए धार्मिक स्थलों पर लोगों की मनाही रखी है। वहीं तमिलनाडु में 1 सितंबर से 9 वीं -12 वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी है।

केरल

देश के केरल राज्य में कोरोना का खतरा बढ़ता नजर आया है जिसके लिए सरकार ने राज्य में एक बार फिर नाईट कर्फ्यू (night curfew) लगा दिया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने नाईट कर्फ्यू को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लगने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा उन इलाकों में पूर्ण तरीके से लॉकडाउन लगाया जाएगा जिन इलाकों में कोरोना का संक्रमण 7 से अधिक है।


Shraddha

Shraddha

Next Story