×

Tamil Nadu में 9 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, स्कूल और थिएटर खोलने के लिए सीएम ने की ये घोषणा

Tamil nadu Lockdown: देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है। लेकिन अभी भी कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 21 Aug 2021 3:35 PM GMT (Updated on: 21 Aug 2021 3:36 PM GMT)
Tamil Nadu में 9 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, स्कूल और थिएटर खोलने के लिए सीएम ने की ये घोषणा
X

Tamil nadu Lockdown: देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है। लेकिन अभी भी कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस समय तमिलनाडु में कोरोना के मामले कुछ कम हुए हैं जिसे देखते हुए यहां की सरकार ने प्रतिबंधों को थोड़ी ढिलाई की है। लेकिन अभी भी लोगों को लॉकडाउन से राहत नहीं मिली है।

बता दें क आज यानी शनिवार को राज्य सरकार ने 9 सितंबर तक लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है। इस बात की जानकारी तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने दिया है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि यहां पर कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों को 1 सितंबर से खोल दिया जाएगा। जिसमें प्रदेश में 50 फीसदी क्षमता तक के साथ यहां के थिएटर खोल दिए जाएंगे। जबकि वहीं स्कूल और थिएटर खोलने को लेकर प्रदेश सरकार ने कुछ नियम और शर्त रखी हैं।

गौरतलब है कि तमिलनाडु में 9 सितंबर तक तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। लेकिन यहां पर सोमवार को 50 फीसदी की क्षमता के साथ थिएटर खेलने के अनुमति दी गई है। इसके लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आपको बताते चलें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के एक्टिव केस 2,265 सामने आया है।

इस बार कोरोना के मामले में कमी देखने को मिल रहा है। जबकि इस समय कोरोना के एक्टिव मामले घटकर 361,340 पर पहुंच गए हैं। फिलहाल केरल में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने जा रहे हैं। यहा पर अभी भी कोरोना के 182,818 मामले एक्टिव हैं। जबकि दूसरी ओर महाराष्ट्र में 58,958 एक्टिव हैं। वहीं कर्नाटक में कोरोना के 21,187 केस पाए गए हैं। लेकिन तमिलनाडु में इस समय 19,621 सक्रिय केस है। सब मिलाकर इस समय देश में कोरोना के कुल 34,457 नए केस सामने आए हैं। जिसमे से 375 लोगों की कोरोना से मौत हो गई हैं। वहीं 36,347 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं।

Shweta

Shweta

Next Story