×

Coronavirus Update Case: सुप्रीम कोर्ट के 4 जज समेत कुल 150 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सभी क्वारंटीन

Supreme Court Me Corona Case: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित सुप्रीम कोर्ट के चार जज के साथ रजिस्ट्री विभाग के 150 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिसके कारण 150 कर्मचारी को क्वारंटीन किया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 9 Jan 2022 5:17 PM GMT (Updated on: 9 Jan 2022 5:18 PM GMT)
Supreme Court Me Corona Case: 150 employees of Supreme Court registry are corona positive, all quarantined
X

सुप्रीम कोर्ट में कोरोना केस: Photo - Social Media

Supreme Court Me Corona Case: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित सुप्रीम कोर्ट के चार जज के साथ रजिस्ट्री विभाग के 150 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिसके कारण 150 कर्मचारी को क्वारंटीन किया गया है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण (corona infection in delhi) व्यापक रूप से फैल रहा है। इसी के मद्देनज़र कोरोना संक्रमण अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक जा पहुंचा है। देश के सर्वोच्च न्यायालय में 4 जज समेत अबतक 150 लोग कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में आ चुके हैं वहीं इसके अतिरिक्त अभी सुप्रीम कोर्ट के अन्य और कर्मचारियों की कोरोना परीक्षण रिपोर्ट आने बाकी है।

बीते गुरुवार को 2 जजों का कोरोना परीक्षण सकारात्मक आने के बाद से आज यानी रविवार तक सुप्रीम कोर्ट के कुल 4 जज संक्रमण की गिरफ्त (4 judges of supreme court corona positive) में आ चुके हैं। प्राप्त सूचना के आधार पर 4 जजों के अतिरिक्त संक्रमित आए कर्मचारी सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्री विभाग के कर्मचारी हैं तथा साथ ही रविवार को सुप्रीम कोर्ट के अन्य 200 कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण हेतु परीक्षण का परिणाम आना बाकी है।

सुप्रीम कोर्ट में 4 जज समेत 150 स्टॉफ कोरोना संक्रमित

सुप्रीम कोर्ट परिसर में इस भारी मात्रा में कोरोना संक्रमण मामले प्राप्त होने के साथ ही दिल्ली में कोरोना की स्थिति और भी अधिक गंभीर श्रेणी में आ गयी है। सुप्रीम कोर्ट में 4 जज समेत 150 स्टॉफ के कोरोना संक्रमित होने के चलते सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों और अन्य सुरक्षा बलों के जवानों का भी कोरोना संक्रमण हेतु परीक्षण कराया जाएगा।

इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट में कोरोना संक्रमण के दस्तक देने के मद्देनज़र सुप्रीम कोर्ट में आगे की सभी तारीखों की सुनवाई वर्चुअल माध्यम अथवा वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए सुनिश्चित की जाएंगी।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति-

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 22,751 नए मामले सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 17 लोगों की मौत हो गई है।

व्यापक संक्रमित मामलों के मद्देनज़र रविवार को दिल्ली का कोविड सकारात्मकता दर बढ़कर 23.53 प्रतिशत पर पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन व्यापक मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 60,000 के आंकड़े को पार कर गई है।

आपको बता दें कि बीते दिन भारत में प्राप्त 1,59,732 कोरोना संक्रमण मामलों के चलते देश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 6 लाख के आंकड़े के करीब पहुंच गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story