×

सावधान फिर लौटा कोरोनाः 15 हजार नये केस, सौ से अधिक मौतें, त्योहारी सीजन में चुनौती बन सकता है संक्रमण

Coronavirus: एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटे में 15 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसे देखते हुए अब राज्यों को सावधान और सतर्क होने का समय आ गया है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 23 Oct 2021 3:50 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2021 3:50 AM GMT)
सावधान फिर लौटा कोरोनाः 14 हजार नये केस, सौ से अधिक मौतें, त्योहारी सीजन में चुनौती बन सकता है संक्रमण
X

कोरोना जांच कराती महिला (फोटो- न्यूजट्रैक)

Coronavirus: सावधान लौट रहा है कोरोना (Corona Virus Mahamari)। देश में फिर से बढ़ने शुरू हो गए कोरोना मरीज (Corona Patient), पंद्रह हजार नये मरीज (Coronavirus Ke Mamle), मौतों का आंकड़ा फिर सैकड़ा पार हुआ। कई राज्यों से खतरे की दस्तक। सावधान और सतर्क होने का समय। कहीं यह तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) की आहट तो नहीं।

देश ने सौ करोड़ लोगों का टीकाकरण (100 Crore Vaccination In India) कर महान उपलब्धि हासिल कर ली है। लेकिन अभी लोग शत प्रतिशत सुरक्षित नहीं हुए हैं । इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से कोविड-19 के प्रोटोकाल पर अमल करते रहने को कहा है। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, केरल और दिल्ली में ताजा आंकड़े दहशत पैदा कर रहे हैं, हालांकि यूपी में फिलहाल कोरोना के बढ़ते ग्राफ से राहत है। लेकिन सबके सतर्क हो जाने का समय है।

कोरोना के मामले में बढ़ोत्तरी (Corona Ke Mamle Me Badhotari)

केरल कोविड-19 मामलों (Kerala Covid Cases) में लगातार संवेदनशील बना है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 9361 नए मरीज मिले हैं। इनमें 99 मरीजों की जान गई है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र और केरल दो ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। यहां से लगातार कोरोना मरीजों के मिलने की खबरें आती रही हैं। लेकिन ताजा सूचना एक बार फिर अलार्मिंग है।

मुंबई में भी पिछले 24 घंटे में कोरोना के 421 नए मामले आए हैं और पांच मरीजों की मौत हो गई है। इसके अलावा अगर राज्य की बात करें तो महाराष्ट्र में 24 घंटे में 1,632 मामले सामने आए हैं और 40 मौतें हुई हैं । जो कि एक दिन में होने वाली ताजा मौतों में राज्य को दूसरे नंबर पर लाती हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

इन राज्यों में भी बढ़ रहे मरीज

पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 846 नए केस आए सामने आए हैं, जिसमें 12 मरीजों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि कोरोना को लेकर केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करने में पश्चिम बंगाल सबसे फिसड्डी रहा है। इसी तरह तमिलनाडु में भी एक दिन में कोरोना के 1152 नए मामलों का सामने आना और 19 लोगों की मौतें होना एक खतरनाक संकेत हैं। सबसे खास बात है कि देश की राजधान दिल्ली में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर चढ़ना शुरू हो गया है। यहां कोविड के 38 नए मरीज सामने आए हैं। एक मरीज की मौत हुई है । लेकिन दिल्ली में इस महीने अब तक कोरोना से चार लोगों की मौत हो चुकी है।

विशेषज्ञों का कहना है कि त्योहारी सीजन (Festive Season) को देखते हुए यह सतर्क हो जाने का समय है। क्योंकि इस दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में लोगों की आवाजाही बढ़ेगी। जिसे लेकर सतर्कता और कोरंटाइन नियमों का सख्ती से पालन कराए जाने की जरूरत है ताकि संक्रमण फैलने न पाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story