×

Coronavirus: आगामी त्योहारों को लेकर केंद्र ने किया अलर्ट, राज्य फिर लगा सकते हैं पाबंदी

Coronavirus: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने राज्यों के मुख्य सचिवों को चिट्ठी भेजी है। चिट्ठी में आने वाले त्योहारों के मौसम को लेकर राज्यों को सावधान किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 5 Aug 2021 10:04 AM GMT
Corona rising in the country, 40000 cases for the sixth consecutive day, the situation in Kerala is worrying
X

देश में बढ़ रहे हैं Coronavirus के मामले: फोटो- सोशल मीडिया

Coronavirus: भारत में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave of Corona) अभी पूरी तरह से समाप्‍त नहीं हुई है। हालांक‍ि संक्रमण के मामलों में कुछ कमी जरूर आयी है। इस बीच देश के कई राज्‍यों में कोरोना (Corona) एक बार फ‍िर तेजी से बढ़ने लगा है, ज‍िस पर केंद्र सरकार (Central Government) पूरी तरह से नजर बनाए हुये है। साथ ही राज्यों को अलर्ट किया है।

केंद्र सरकार (Central Government) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के फैलाव होने को रोकने और संक्रमण से बचाव को लेकर एक बार फिर राज्यों को आगाह किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने राज्यों के मुख्य सचिवों को चिट्ठी भेजी है। चिट्ठी में आने वाले त्योहारों के मौसम को लेकर राज्यों को सावधान किया गया है।

इन त्योहारों को लेकर किया सतर्क

केंद्र द्वारा भेजे गए इस पत्र के जरिए राज्यों से कहा गया है कि इन त्यौहारों में भीड़ इकट्ठी ना होने दें। राज्य नजर रखें और Covid-19 एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करवाएं। बता दें कि इस चिट्ठी में 19 अगस्त को मोहर्रम, 21 अगस्त को ओणम, 30 अगस्त को जन्माष्टमी, 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी और 5 से 15 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा को लेकर सुझाव दिए गए हैं।


राज्य लगा सकते हैं पाबंदी: केंद्र

केंद्र सरकार की तरफ से राज्यों साफ तौर पर निर्देश दिया गया है कि इन त्योहारों के मौसम में बड़ी भीड़ एकत्रित होने की संभावना है। लिहाजा राज्य स्थानीय स्तर पर पाबंदी लगा सकते हैं, जिससे भीड़ एकत्रित न हो। एक बार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुए कहा गया है कि जरा सी चूक संक्रमण फैलने का बड़ा कारण बन सकती है।

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर आज गुरूवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में प‍िछले 24 घंटे में कोरोना संक्रम‍ित नये मरीजों की संख्‍या 43,982 र‍िकॉर्ड की गई है और 533 लोगों की जान भी चली गई। वहीं 41,726 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story