Coronavirus Updates India: देश में कोरोना केस ज्यादा, रिकवरी कम, केरल में पाए गए 18531 मामले, ठीक हुए 15507 मरीज

Coronavirus Updates India: शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 40,279 मामले पाए गए, जबकि 40,032 मरीज रिकवर हुए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 25 July 2021 3:40 AM GMT
coronavirus update
X

कोरोना वायरस की जांच (फाइल फोटो- न्यूज ट्रैक)

Coronavirus Updates India: भारत में कोरोना वायरस के मामले (Coronavirus Updates India) पहले से कम हो गए है, लेकिन संक्रमण के मामले रिकवर होने वाले मरीजों से अभी अधिक है। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 40,279 मामले पाए गए , जबकि संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 40,032 रही।

आपको बता दें कि इस समय कोरोना के मामले सबसे ज्यादा केरल से सामने आ रहे हैं। शनिवार को राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, केरल में एक दिन में कोरोना के 18,531 नए मामले पाए, जबकि 15,507 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। वही राज्य में और 98 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना से कोरोना के मामले रिकवरी केस भी ज्यादा है। राज्य में कोरोना के कुल 1,38,124 मामले सक्रिय है।

उत्तराखंड में कोरोना के मामले

वहीं उत्तराखंड में भी कोरोना केस के मामले ठीक होने वाले लोगों की संख्या से अधिक है। उत्तराखंड सरकार के द्वारा शनिवार को जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में 33 नए मामले सामने आए है, जबकि 28 लोग कोरोना से ठीक हुए। उत्तराखंड में अभी भी कोरोना के 611 मामले सक्रिय हैं।

केरल में दो दिन का संपूर्ण लॉकडाउन

आपको बता दें कि केरल में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए वहां की सरकार ने दो दिन के लिए राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) की घोषणा कर दी है। ये लॉकडाउन केवल शनिवार 24 जुलाई और रविवार 25 जुलाई को ही लागू रहेगा। इसके साथ ही अब सरकार द्वारा टेस्टिंग (Testing) की संख्या बढ़ाई जाएगी। केरल सरकार की ओर से जारी गाइलाइंस में कहा गया है कि शनिवार और रविवार को 12 और 13 जून 2021 को जारी दिशानिर्देशों के साथ ही पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

इससे पहले मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने कहा था कि राज्य में जारी कोरोना पाबंदियों (Covid Restrictions) को एक और हफ्ते तक बढ़ाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोरोना के बीच बकरीद के मौके पर लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील (Lockdown Relaxation) देने का एलान किया था, हालांकि इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने अनुचित करार दिया था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story