×

Covid 19: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में मिले इतने केस

Covid 19 in Delhi : बीते 24 घंटे में राजधानी में कोरोना संक्रमण के कुल 126 नए मामले दर्ज किए गए हैं। संक्रमण दर में इजाफा 4 अप्रैल से लगातार देखने को मिल रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 7 April 2022 9:55 AM GMT
centre writes to letter delhi maharashtra with other 3 states on rising coronavirus cases
X

तेजी से फैल रहा कोरोना (Social media)

Covid 19 Cases in Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले सिर उठाने लगा है। कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ने से लोगों में डर घर कर रहा है। दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में लगातार वृद्धि हो रही है। बीते 24 घंटे में राजधानी में कोरोना संक्रमण के कुल 126 नए मामले दर्ज किए गए हैं। संक्रमण दर में इजाफा 4 अप्रैल से लगातार देखने को मिल रहा है।

गौरतलब है, कि कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर बीते दिनों DDMA की बैठक हुई थी। बैठक में मास्क नहीं लगाने पर लगने वाला चालान आदि को खत्म कर दिया गया था। इस बीच संक्रमण दर 1.12 प्रतिशत दर्ज हुई है। आंकड़ों की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के कुल 112 नए मामले सामने आए थे। इसी समय अंतराल में 92 मरीज ठीक भी हुए थे।

दिल्ली में कितने एक्टिव मामले?

राजधानी दिल्ली में मौजूदा वक्त में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 488 है। वहीं, संक्रमण की दर 1.05 प्रतिशत पहुंच गई है। होली के बाद संक्रमण दर एक फीसदी से गिरकर 0.87 प्रतिशत के आसपास रह गई थी। अब जबकि, सब सामान्य दिखने लगा था तो ऐसे में एक बार फिर संक्रमण की दर ऊपर चढ़ने से लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। इस हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के 82 नए मामले सामने आए थे। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना की वजह से एक मरीज की मौत भी हुई थी। इससे पहले, रविवार को कोविड-19 के 85 नए केस सामने आए थे।

नए वेरिएंट XE पर क्या कहा स्वास्थ्य मंत्रालय ने

अब जब कि कोरोना संक्रमण पूरी तरह नियंत्रण दिख रहा था तो देश में कोरोना के नए वेरिएंट XE की चर्चा जोर तेज हो गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि नया वेरिएंट ओमीक्रान से भी 10 गुना ज्यादा घातक है। हालांकि, देश में नए वेरिएंट XE से संक्रमण का पहला मामला मुंबई में सामने आने की बात कही गई थी, मगर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उस दावे को खारिज कर दिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story