Covid-19 In India: देश में बढ़ रहे कोरोना मामले, वैक्सीन सेंटर पर भी दिखी लोगों की भीड़

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र और केरल में सबसे अधिक मामले हैं...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 28 Aug 2021 6:44 AM GMT
Corona cases increasing in india
X

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले (social media)

Covid-19 In India: भारत में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों ने एक बार फिर सरकार की चिंता बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 46,759 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 31,374 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। इसके अलावा बीते एक दिन में 509 कोविड मरीजों ने दम तोड़ दिया है। देश में अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,26,49,947 हो गई है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 3,59,775 हो गई है।

रिकवरी रेट की तुलना में पॉजिटिविटी रेट में इजाफा

देश में कोरोना मरीजों के ठीक होने वाले रिकवरी रेट की तुलना में पॉजिटिविटी रेट में इजाफा हुआ है, जिससे संक्रमितों का आंकड़ा एक बार फिर बढ़ने लगा है। फिलहाल, भारत में कोरोना के 3,59,775 एक्टिव केस हैं, जबकि अबतक कुल 3,18,52,802 कोरोना मरीज इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

केरल और महाराष्ट्र में बढ़ रहे केसेज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पांच राज्यों से 89.42% नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिसमें केरल 70.15% केस हैं। वहीं, देश में बीते 24 घंटे में 509 कोविड मरीजों की मौत हुई है, जिसमें सबसे अधिक केरल में 179 कोरोना मरीजों की जान गई है। दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है।

कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है

बात करें यूपी की तो प्रयागराज के अधिकतर वैक्सीन सेंटर में लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। यहां भारी संख्या में लोग कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि हर व्यक्ति को वैक्सीन लगवानी चाहिए, ताकि अगर वो संक्रमित भी होता है, तो उसे इतना प्रभाव ना पड़े जितना बिना वैक्सीन के हो सकता है।

बता दें कि यूपी में 1 दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। इससे यह बात साफ हो गई है की अब हर उम्र के लोग वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक नजर आ रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story