×

कोरोना संकट में सचिन ने बढ़ाए मदद के हाथ, ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने को दिए 1 करोड़

भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक तीन लाख 79 हजार 257 नए संक्रमित मामले सामने आए।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 29 April 2021 5:07 PM GMT
कोरोना के मरीजों की मदद के लिए आगे आए सचिन तेंदुलकर, दान किए 1 करोड़ रुपये
X

सचिन तेंदुलकर(फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके चलते अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन में कमी जारी है। बृहस्पतिवार को दिग्गज क्रिकेट सचिन तेंदुलकर को मरीजों के लिए ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदन के इरादे से एक करोड़ रुपये दान दिए हैं।

भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक तीन लाख 79 हजार 257 नए संक्रमित मामले सामने आए।

ऑक्सीजन के संकट से जूझ रहे लोग

संकट की इस घड़ी में देश की स्वास्थ्य प्रणाली पूरी तरह से ध्वस्त होती जा रही है। जिसके चलते संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है।

ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करने और इसे जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने के लिए दिल्ली-एनसीआर स्थित कारोबारियों की कोष जुटाने की पहल मिशल ऑक्सीजन ने बयान में कहा, 'उनका (तेंदुलकर का) मिशन ऑक्सीजन को दान दिल को छूने वाला है, जो जरूरत के समय देशभर के अस्पतालों के लिए जीवन रक्षक ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और मुहैया कराने के लिए काम कर रहा है।'

ऐसे में संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वयं भी अस्पताल में कुछ समय बिताने वाले मुंबई के 48 साल के सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर के जरिए इस पहल की सराहना की।

सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है। कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में ऑक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है।'

आगे उन्होंने कहा, 'यह दिल को छूने वाला है कि कैसे लोग इस समय मदद के लिए आगे आ रहे हैं। 250 से अधिक युवा कारोबारियों के समूह ने ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और इसे देशभर के अस्पतालों को दान में देने के इरादे से कोष जुटाने के लिए मिशन ऑक्सीजन शुरू किया है।'

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story