×

Shrikant Shivade: देश के जाने-माने वकील श्रीकांत शिवदे का निधन, ब्लड कैंसर से थे पीड़ित

Shrikant Shivade: हाई-प्रोफाइल मामले की पैरवी करने वाले श्रीकांत शिवदे का बुधवार को 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 Jan 2022 10:13 AM GMT
Shrikant Shivade
X

श्रीकांत शिवदे (फोटो-सोशल मीडिया)

Shrikant Shivade: देश के जाने-माने क्रिमिनल वकील और अदालत में कई हाई-प्रोफाइल मामले की पैरवी करने वाले श्रीकांत शिवदे (Shrikant Shivade) का बुधवार को 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया। श्रीकांत शिवदे बीते कुछ समय से ल्यूकेमिया यानी रक्त कैंसर से पीड़ित थे तथा इसके चलते वह अस्वस्थ रहते थे। श्रीकांत शिवदे का ईलाज मुम्बई के एक निजी अस्पताल में चल रहा था, जहां बुधवार को उनके निधन की दुखद सूचना प्राप्त हुई।

श्रीकांत शिवदे ने अपने वकालत के कार्यकाल के दौरान में कई हाई-प्रोफाइल केसों की पैरवी के चलते देश की मीडिया का प्रमुख बिंदु भी रहें।

प्रसिद्ध आपराधिक वकील श्रीकांत शिवदे

आपको बता दें कि देश के प्रसिद्ध आपराधिक वकील श्रीकांत शिवदे ने 2002 के फिल्म अभिनेता सलमान खान से सम्बंधित हिट एंड रन मामले में सलमान की ओर से केस की पैरवी की था तथा इसी के साथ उन्होनें अभिनेता शाइनी आहूजा की ओर से उनपर लगे बलात्कार के आरोपों के मामले का भी लरतिनिधित्व किया था। इसी के साथ श्रीकांत शिवदे ने शीना बोरा हत्या मामले में अभियुक्त पीटर मुखर्जी की ओर मामले की पैरवी की थी।

अपने कैरियर में इन बेहद प्रख्यात मामलों की वकालत का रिकॉर्ड जोड़ने के पश्चात बुधवार को मुम्बई के एक निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया।

इसके अतिरिक्त श्रीकांत शिवदे ने देश के अबतक के सबसे बड़े घोटाले यानी 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामलों में दो आरोपियों का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। दिवंगत श्रीकांत शिवदे के अतिरिक्त उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

श्रीकांत शिवदे द्वारा उनके वकालत के कैरियर में अभूतपूर्व उप्लब्धियां हासिल करने के चलते ही वह देश के कई नवागत वकीलों और वकालत में अपना नाम बनाने वाले लोगों के लिए एक प्रेरणाश्रोत रहे हैं।

श्रीकांत शिवदे एक ऐसा नाम है जो भारत की वकालत की दुनिया में सदैव अमर रहेगा। श्रीकांत शिवदे की मृत्यु से उनके परिजन, साथी और सहयोगी सभी स्तब्ध हैं।

Shrikant Shivade, Mumbai, advocate, blood cancer, leukemia , famous advocate of india, criminal lawyer Shrikant Shivade, criminal lawyer , famous criminal lawyer , Shrikant Shivade died, latest news, latest news in hindi, latest mumbai news today

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story