×

CSS Meeting : प्रधानमंत्री बोले - भारतीयों के साथ सिख और हिन्दू अल्पसंख्यकों को शरण देने के दिए निर्देश

CSS Meeting :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में फसे भारतीयों को अपने देश वापस लाने के निर्देश दिए हैं ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 18 Aug 2021 3:58 AM GMT
बैठक में मौजूद रहे वरिष्ठ मंत्री
X
बैठक में मौजूद रहे वरिष्ठ मंत्री (फोटो - सोशल मीडिया)

CSS Meeting : तालिबान (Taliban) का अफगानिस्तान (Afghanistan) पर हमला करने से इस देश में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। इस स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को अपने आवास पर एक बैठक की। जिसमें उन्होंने अफगानिस्तान (Afghanistan) में फसे भारतीयों को अपने देश वापस लाने के निर्देश दिए हैं । इसके साथ उन्होंने भारत आने वाले अल्पसंख्यकों को शरण देने की बात कही है।


जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अगुवाई वाली बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद रहे। इस बैठक में उन्होंने अफगानिस्तान में फसे भारतीय लोगों को सकुशल भारत लाने का निर्देश दिया गया है। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा हमें भारतीयों के साथ सिख और हिन्दू अल्पसंख्यकों को भी शरण देनी चाहिए, जो भारत आना चाहते हैं।

अफगानिस्तान में तालिबान का आतंक (फोटो - सोशल मीडिया)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इस बैठक में कहा कि "भारत को इस समय अफगानिस्तान में न केवल अपने नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए बल्कि हमें उन सिख और हिन्दू अल्पसंख्यकों को भी शरण देनी चाहिए जो भारत आना चाहते हैं और हमें हरसंभव मदद भी प्रदान करनी चाहिए। इसके साथ उन्होंने कहा मदद के लिए भारत की ओर देख रहे हमारे अफगान भाइयों और बहनों की मदद की जाए।"


मंगलवार को हुई इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और प्रधान सचिव डॉ. पीके मिश्रा सहित कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। इसके साथ इस बैठक में विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और राजदूत रुदेंद्र टंडन भी मौजूद रहे । इस बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मंगलवार को विदेश मंत्रालय की तरफ से 24 घंटे चलने वाले विशेष अफगानिस्तान सेल के नम्बर भी जारी किए । आपको बता दें कि 17 ग्लोबमास्टर प्लेन काबुल से 120 भारतीयों को लेकर भारत आ गया।

Shraddha

Shraddha

Next Story