×

कस्टम विभाग ने दिल्ली एयरपोर्ट से रूसी नागरिक को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने एक रूसी नागरिक को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस और कस्टम विभाग की टीम रूसी नागरिक से पूछताछ कर रही है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 23 Feb 2022 9:26 AM GMT
Police arrested the sadhu in the old age murder case and sent him to jail
X

वृद्धा हत्याकांड में पुलिस ने साधु को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport Delhi) पर आए किसी ना किसी वस्तु की स्मगलिंग करने वाले यात्री को कस्टम विभाग पकड़ती रहती है। कोई भी वस्तु स्मगल करके किसी दूसरे देश से भारत में ना लाया जा सके इसके लिए कस्टम विभाग कड़ी सतर्कता बरत कर यात्रियों की तलाशी लेती है। इसी सिलसिले में तलाशी अभियान चलाते हुए आज दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने एक रूसी नागरिक को गिरफ्तार किया है।

रूसी नागरिक से पूछताछ जारी

दिल्ली एयरपोर्ट पर रूसी नागरिक द्वारा कुछ असामान्य हरकत किए जाने के कारण कस्टम विभाग को इस यात्री पर शक हुआ। जिसके बाद उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल कस्टम विभाग द्वारा गिरफ्तार रूसी नागरिक से पूछताछ की जा रही है।

इसी महीने एक यात्री पिस्टल के साथ हुआ था गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट पर इसी महीने 3 फरवरी को एक विदेशी यात्री को कस्टम विभाग ने पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। दुबई से यह 32 वर्षीय यात्री दिल्ली आया था। जिसके तलाशी के दौरान कस्टम विभाग ने एक पिस्टल और दो खाली मैगजीन बरामद किया था। कस्टम विभाग ने इस यात्री पर कस्टम एक्ट 104 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए इस मामले में आगे की कार्यवाही और जांच की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस को सौंप दिया।

भारत-नेपाल सीमा पर पकड़े गए दो रूसी नागरिक

हाल ही में आव्रजन विभाग ने भारत-नेपाल सीमा सोनौली बॉर्डर से दो रूसी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर आव्रजन विभाग द्वारा बताया गया कि दिल्ली के नंबर प्लेट वाली बाइक से दो विदेशी लोग नेपाल जा रहे थे, जिसमें एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं।

यह दोनों नागरिक बगैर किसी आधिकारिक वीजा के कानूनों को ताक पर रखते हुए नेपाल भागने के प्रयास में थे। जिन पर संदेह होते ही आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने उन्हें रोककर उनसे कागजात मांगे। कागजात ना मिलने के बाद आव्रजन विभाग ने इन दोनों रूसी नागरिकों को पुलिस के हवाले कर दिया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story