×

भारतीय सेना की मिसाइल पहुंची पाकिस्तान, बवाल बढ़ने पर केंद्र ने कही ये बात

पाकिस्तान में भारतीय मिशाइल गिरने पर भारतीय रक्षा मंत्रालय (Indian Defense Ministry) ने इस घटना पर आज अपनी प्रतिक्रिया दी है। रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार शाम जारी अपने बयान में इस घटना को ‘एक्सीडेंटल फायरिंग’ बताया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 March 2022 2:59 PM GMT
Indian Defense Ministry reacted to Indian Army missile fall in Pakistan says  accidental firing
X

पाकिस्तान में भारतीय सेना की मिसाइल गिरने पर केंद्र ने कही ये बात। 

New Delhi: बीते बुधवार को भारतीय सेना (Indian Army) की एक मिसाइल पाकिस्तान (Pakistan) के इलाके में 124 किलोमीटर अंदर जा गिरी। हालांकि इसमें कोई हथियार नहीं लगा था। लेकिन पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) द्वारा इस मामले को उठाए जाने के बाद मामला गंभीर हो चला था। भारतीय रक्षा मंत्रालय (Indian Defense Ministry) ने इस घटना पर आज अपनी प्रतिक्रिया दी है। रक्षा मंत्रालय (Indian Defense Ministry) ने शुक्रवार शाम जारी अपने बयान में इस घटना को 'एक्सीडेंटल फायरिंग' बताया है। 9 मार्च 2022 को रूटीन मेंटेनेंस के दौरान तकनीकी वजहों से ये घटना हुई।

भारत सरकार (Indian Government) ने मामले की मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी (court of inquiry) के आदेश जारी कर दिए हैं। रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में घटना को लेकर खेद प्रकट करते हुए कहा कि अच्छी बात यह है कि इस 'एक्सीडेंटल फायरिंग' में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

पाक सेना ने उठाया था मामला

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन के डीजी मेजर जनरल बाबर इफ्तेखार ने गुरूवार शाम को एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर इस घटना की जानकारी सामने रखी। बाबर ने आरोप लगाया कि बुधवार को एक तेज गति से कोई उड़ने वाली चीज पाकिस्तान के मियां चन्नू इलाके में आई और क्रैश हो गई। इसके कारण नागरिक प्रतिष्ठानों को कुछ नुकसान पहंचा है।

उन्होंने कहा कि ये उड़ने वाली चीज भारत के तरफ से लांच हुई और क्रैश होने से पहले करीब तीन मिनट तक हवा में रही। पाकिस्तान आर्मी के मुख्यालय रावलपिंडी (Pakistan Army Headquarters Rawalpindi) में आयोजित इस प्रेसवार्ता में उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए भारत से स्पष्टीकरण मांगा। बाबर इफ्तेखार ने कहा कि इस फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के पूरे उड़ान पथ की निगरानी पाकिस्तानी वायुसेना ने की है। पाक वायुसेना के अनुसार ये फ्लाइंग ऑब्जेक्ट भारत के हरियाणा राज्य के सिरसा के पास से उड़ान शुरू किया था और इसका अंतिम बिंदु पाकिस्तान के मियां चन्नू के पास था।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story