×

रक्षा विभाग का दावा, अफगानिस्तान सरकार ने 27 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया

अफगानिस्तान सरकार के द्वारा 27 तालिबानी आतंकी को मार गिराया है, जिसमें एक पाकिस्तान का भी है। इस आशय कि जानकारी रक्षा विभाग ने दी

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 14 Aug 2021 9:35 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2021 9:56 AM GMT)
Symbolic picture taken from social media
X

 प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

कई दिनों से चल रहे अफगानिस्तान सरकार और तालिबानियों के बीच लड़ाई धीरे-धीरे निर्णायक मोड़ लेती जा रही है। कभी तालिबान के तरफ से दावा किया जाता है कि उन्होंने अफगानिस्तान सरकार के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर कब्जा कर लिया है, तो कभी आफगानिस्तान सरकार दावा करती है। उन्होंने कुछ दिन पहले हीं कहा था कि वे अफगानिस्तान के सभी प्रमुख शहरों पर कब्जा कर लिया है। अब सरकार के पास कोई रास्ता नहीं बचा है।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

अफगानिस्तान छोड़ने के फैसले के बाद से तालिबान का कब्जा तेजी से बढ़ रहा है

वे अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के इस्तीफे की मांग पर अड़े हुए हैं और लगातार देशों के नागरिकों को निशाना बना रहे हैं, और शहरों पर बम वर्षा कर रहे हैं। वहीं अफगानिस्तान सरकार का दावा है किया है कि उसने फरयाब प्रांत के के बाहरी इलाके में उसने लगभग 27 तालिबानी आतंकी को मार गिराया है जिसमें एक पाकिस्तानी भी है। इस आशय की जानकारी रक्षा विभाग ने ट्वीट के माध्यम से दी।

आपको बता दें की अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ने के फैसले के बाद से तालिबान का कब्जा तेजी से बढ़ रहा है। वहीं, अफगान सुरक्षा बल भी तालिबान का डटकर सामना कर रहा है। अफगान सेना ने शुक्रवार रात को फरयाब प्रांत के बाहरी इलाकों में तालिबानियों को निशाना बनाया। इस हमले में एक कमांड़र समेत 27 आतंकियों की मौत हो गई है। आफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

अशरफ गनी ने कहा, तालिबान का हम डटकर सामना करेंगे


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


अफगान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान से डटकर मुकाबला करने का फैसला किया है। कयास लगाए जा रहे थे कि तालिबान के बढ़ते वर्चस्व के बीच राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि, सरकार के सूत्रों ने साफ कर दिया है कि वे इस्तीफा नहीं देंगे। गनी लंबे समय से तालिबना के सामने डट कर मुकाबला करते रहे हैं औऱ तालिबानी लड़ाकों को भगाने की रणनीति तैयार करते रहे हैं। तालिबान की कई मांगों में एक मांग है अशरफ गनी को राष्ट्रति को पद से हटाए जाने की। वहीं पाकिस्तान भी अशरफ गनी के पद से हटाए जाने का समर्थक रहा है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story