×

रिश्वत लेते पकड़ी गईं आप निगम पार्षद गीता रावत, CBI ने रंगे हाथों पकड़ा

रिश्वत लेने के मामले में आरोपी महिला गीता रावत राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में विनोद नगर वॉर्ड से पार्षद है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 Feb 2022 1:37 PM GMT
रिश्वत लेते पकड़ी गईं आप निगम पार्षद गीता रावत, CBI ने रंगे हाथों पकड़ा
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी(AAP) से बड़ी खबर आ रही है। आप पार्टी की निगम पार्षद गीता रावत (Geeta Rawat) को सीबीआई(CBI) की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है। सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने गीता रावत घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। इस मामले में निगम पार्षद ने दिल्ली में कुछ सरकारी काम करने के लिए रिश्वत की मांग की थी।

बता दें, रिश्वत लेने के मामले में आरोपी महिला गीता रावत राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में विनोद नगर वॉर्ड से पार्षद है। गलत तरीके से काम करवाने वाली गीता रावत को पूर्वी दिल्ली के वार्ड नंबर 217/10E वेस्ट विनोद नगर से सीबीआई ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। सरकारी काम कराने वाले एक मूंगफली व्यापारी से गीता रावत रिश्वत की मोटी कमाई करने वाली थीं।

मेरे बेटे को क्यों पकड़ा

दरअसल मूंगफली व्यापारी सनाउल्लाह के पिता को जब रिश्वत लेने वाली बात के बारे में पता चला कि उनके बेटे को किसी ने पकड़ रखा है। तो फिर व्यापारी के पिता तुरंत भागकर निगम पार्षद गीता रावत के दफ्तर पहुंचे। जहां पर जब उन्होंने पूछा कि आपने मेरे बेटे को क्यों पकड़ा है?

इसका जवाब देते हुए वहां मौजूद सिविल ड्रेसधारी लोगों ने कहा कि हम सीबीआई वाले हैं और अभी आपको पता चल जाएगा कि हमने आपके बेटे को क्यों पकड़ा है। फिर उसके बाद मूंगफली वाले के पिता को पता चला कि रिश्वत के पैसे सनाउल्लाह के जरिए निगम पार्षद गीता रावत के पास जाते थे।

मामले के बारे में बताया गया कि सीबीआई ने नोटों पर कलर लगाकर मूंगफली वाले को पैसे दिए। जब वही नोट गीता रावत के पास पहुंचे, तो गीता रावत मामले में बुरी तरह से फंस गई, और सीबीआई ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया।

सीबीआई मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए आरोपी मूंगफली विक्रेता सनाउल्लाह और निगम पार्षद गीता रावत को हिरासत में ले लिया है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story