×

किसानों के प्रदर्शन पर सरकार की नई रणनीति, अगले हफ्ते खत्म हो जाएगा आंदोलन

दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन खत्म होने नाम नहीं ले रहा। सरकार ने इस प्रदर्शन को हटाने के लिए रणनीति बना ली है।

Shraddha
Published By Shraddha
Published on: 16 April 2021 12:29 PM GMT (Updated on: 16 April 2021 12:50 PM GMT)
अगले हफ्ते खत्म हो जाएगा किसान आंदोलन
X

किसानों के प्रदर्शन पर सरकार की नई रणनीति फोटो - सोशल मीडिया 

नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर देशभर में तेजी से फैलती नजर आ रही है। कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन बढ़त नजर आ रही है। आपको बता दें कि जहां पूरा देश इस संक्रमण से जूझ रहा है। वहीं दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का यह प्रदर्शन जो खत्म होने नाम नहीं ले रहा। सरकार ने इस प्रदर्शन को हटाने के लिए रणनीति बना ली है।

किसानों का यह प्रदर्शन टीकरी बॉर्डर, सिंधु बॉर्डर और यूपी गेट को घेर रखा है। आपको बता दें कि यह किसान यहां पर एक लेन पर टेंट लगाकर धरना दें रहे हैं। बताया जा रहा है कि टीकरी बॉर्डर और सिंधु बॉर्डर के सबसे ज्यादा लोग इस प्रदर्शन से परेशान होकर यहां के रहने वाले स्थानीय लोगों ने इस किसान धरना प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन इन लोगों पर कोई असर नहीं हुआ।


सरकार इन प्रदर्शनों को रोकने के लिए रणनीति बना ली है। सरकार अब कम से कम दो बार इन किसानों को समझा - बुझाकर इस आंदोलन से खुद ही हट जाने के लिए मनाया जाएगा। आपको बता दें कि सरकार पहले चरण में बॉर्डर के साथ इन जिलों के उपयुक्त इन लोगों से बात करेंगे। फिर सरकार स्वयं अपने प्रतिनिधियों के जरिए बातचीत करेगी। सरकार ने कहा है कि अगर यह लोग बार बात करने पर नहीं मानेंगे तब इन किसानों को हटाने के लिए पुलिस व अर्धसैनिक बलों के जरिए हटाया जाएगा।

किसान कर रहे प्रदर्शन फाइल फोटो

देश भर में तेजी कोरोना महामारी ने दस्तक दे दी है। लोगों के कोरोना से मरने के आंकड़े बढ़ते ही नजर आ रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकार की यह प्राथमिकता है कि इन किसानों के प्रदर्शन कर रहे लोगों में से कोई कोरोना संक्रमित न हो जाए। अगर यदि यह लोग कोरोना की चपेट में आ गए तो कई लोग कोरोना संक्रमित हो सकते हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story