×

Delhi CBI Building mein Aag : दिल्ली के CBI ऑफिस में भीषण आग, जान बचाकर भागे अधिकारी-कर्मचारी

Delhi CBI Building mein Aag : दिल्ली के लोधी रोड इलाके में सीजीओ इमारत में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) बिल्डिंग में भयंकर आग लग गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 Sep 2021 9:41 AM GMT
Central Bureau of Investigation
X

दिल्ली की सीबीआई बिल्डिंग में लगी आग (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi CBI Building mein Aag : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। यहां लोधी रोड इलाके में सीजीओ इमारत में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) बिल्डिंग में भयंकर आग लग गई है। आग ने बहुत ही भयावह रूप धारण कर लिया है। हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि ये आग बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी है। आग जिस समय लगी, उस समय सीबीआई दफ्तर में कर्मचारी, अधिकारी सभी मौजूद थे।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की बिल्डिंग में भयानक आग लग गई। जिसके बाद तुरंत ही बिल्डिंग में मौजूद सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर निकाला गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर इमारत के नजदीक पहुंच गई। फिर तुरंत ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू पाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।

फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां

आग लगने की सांकेतिक तस्वीर (फोटो- सोशल मीडिया)

हादसे के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, दमकल विभाग को दोपहर एक बजकर 36 मिनट पर सीबीआई बिल्डिंग में आग लगने की जानकारी मिली थी। जिसके तुंरत बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां वहां पहुंच गई थी।

सीबीआई ऑफिस में आग लगने से पहले इसी मंगलवार को दिल्ली के इंद्रलोक इलाके के एक बड़े गोदाम में भयानक आग लग गई थी। चारों तरफ घटों आग की लपटे उठती रही। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। विभाग ने कहा कि दोपहर करीब 12 बजे आग लगने की सूचना मिली और दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं।

आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई माह में भी इस बिल्डिंग के बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई थी। लेकिन उस दौरान किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था।

उस दौरान दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि इमारत में आग लगने की सूचना पूर्वाह्न 11.36 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की छह गाड़ियों को घटनास्थल रवाना किया गया और आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि आग इमारत के दूसरे भूतल में ट्रांसफार्मर और वातानुकूलन संयंत्र कक्षों में लगी। घटना का विस्तृत ब्योरा अभी नहीं मिल पाया।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story