×

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: आज सामने आएगा हादसे का सच, दिल्ली आएगा बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर, रक्षामंत्री संसद में देंगे बयान

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: तमिलनाडू के कुन्नूर में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर कैश होने की दुर्घटना के बारे में आज राजनाथ सिंह संसद से दोनों सदनों में बताएगें। पूरे देश के लिए ये दुर्घटना बहुत बड़ी क्षति साबित हुई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Dec 2021 2:28 AM GMT (Updated on: 9 Dec 2021 2:59 AM GMT)
CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: आज सामने आएगा हादसे का सच, दिल्ली आएगा बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर, रक्षामंत्री संसद में देंगे बयान
X

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: बीते दिन तमिलनाडू के कुन्नूर में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर कैश होने की दुर्घटना के बारे में आज राजनाथ सिंह(Rajnath Singh) संसद से दोनों सदनों में बताएगें। पूरे देश के लिए ये दुर्घटना बहुत बड़ी क्षति साबित हुई है। इस दर्दनाक हादसे में डिफेंस स्टाफ जनरल सीडीएस बिपिन रावत समेत अन्य 13 लोग इस दुनिया में नहीं रहे। इस दुखद समाचार से हर के हर प्रेमी की आंखें नम हो गई।

भारतीय सेना के हेलिकॉप्टर से सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash) एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। तभी वेलिंगटन पहुंचने से कुछ देर पहले ही हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। ऐसे में आज सीडीएस बिपिन रावत का पार्थिव शरीर दिल्ली लाया जाएगा।

बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर

फोटो-सोशल मीडिया

इस बारे में भारतीय वायुसेना ने बताया कि तमिलनाडु में कुन्नूर के पास जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई। अन्य अधिकारियों ने बताया कि आसमान में कोहरा छाये होने की वजह से हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash) हुआ। इस हादसे में उस पर सवार 13 लोगों की मृत्यु हो गई। हेलीकॉप्टर में सवार एक शख्स का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

फिलहाल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर के आज शाम तक सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली(Delhi) पहुंचने की उम्मीद है। दोनों का अंतिम संस्कार कल शुक्रवार को दिल्ली छावनी में किया जाएगा।

वहीं सीडीएस और उनकी पत्नी को आखिरी सम्मान (Last respect to CDS and his wife) देने के लिए शवों को उनके घर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक रखा जाएगा। इसके बाद अंतिम यात्रा कामराज मार्ग से शुरू होकर बराड़ स्क्वायर श्मशान घाट तक जाएगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story