×

फ्रांस से ऑक्सीजन प्लांट इंपोर्ट करेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल का ऐलान

सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अगले एक महीने में हम ऑक्सीजन के 44 प्लांट लगाने जा रहे हैं।

Network
Newstrack Network Network / APOORWA CHANDEL
Published on: 27 April 2021 10:20 AM GMT (Updated on: 27 April 2021 10:24 AM GMT)
फ्रांस से ऑक्सीजन प्लांट इंपोर्ट करेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल का ऐलान
X

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन की काफी कमी देखने को मिल रही है। कई राज्यों में ऑक्सीजन को लेकर बुरा हाल है। दिल्ली में भी कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है। इस समस्या के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जहां उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ऑक्सीजन को लेकर व्यवस्था कर रही है। दिल्ली सरकार ने बैंकॉक से 18 टैंकर आयात करने का निर्णय किया है, जो कल से आने शुरू हो जाएंगे। साथ ही फ्रांस से हम ऑक्सीजन के 21 प्लांट आयात कर रहे हैं, ये रेडी टू यूज प्लांट हैं। जिससे अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दूर करने में मदद मिलेगी।

ऑक्सीजन के 44 प्लांट लगाने की तैयारी

सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अगले एक महीने में हम ऑक्सीजन के 44 प्लांट लगाने जा रहे हैं। इन प्लांट में से 8 प्लांट केंद्र सरकार लगा रही है जिनके 30 अप्रैल तक तैयार होने की उम्मीद है। और 36 प्लांट दिल्ली सरकार लगा रही है इनमें से 15 प्लांट हमारे देश के हैं। और 21 प्लांट फ्रांस से आ रहे हैं,

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से इसके लिए वायुसेना के विमान देने का अनुरोध किया और उनका काफी सकारात्मक रवैया रहा है। बातचीत चल रही है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने पिछले 4-5 दिनों में देश के कई उद्योगपतियों और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियो को भी लिखा और मदद मांगी। जिसके बाद हमें कई समर्थन मिल रहे है। और कई लोगों से प्रस्ताव भी मिले हैं। मैं दिल्ली सरकार की मदद कर रहे हैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं।

कोविड केयर सेंटर का दौरा

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्पेशल कोविड केयर सेंटर का दौरा किया। जो गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल के पास बन रहा है। यहां पहुंचकर उन्होंने कोविड सेंटर में हो रहे कामों का जायजा लिया। जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल का भी दौरा किया।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story