×

दिल्ली में हाई अलर्ट जारी: नहीं मना पाएंगे क्रिसमस और नया साल, ओमिक्रोन पर बुलाई गई बड़ी बैठक

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे ओमिक्रोन संक्रमित मामलों को मद्देनज़र रखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में क्रिसमस तथा नया साल के मद्देनजर रोक लगाने का यह बड़ा निर्णय लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 22 Dec 2021 2:26 PM GMT
Delhi High Alert
X

दिल्ली में नहीं मना पाएंगे क्रिसमस और नया साल(फोटो-सोशल मीडिया)

Delhi High Alert : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं तथा इन्हीं बाद रहे मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने आज क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के उद्देश्य से आयोजित सभी कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 125 नए मामले दर्ज किए गए, जो कि बीते 6 महीने की एक दिन में प्राप्त संक्रमित मामलों की सर्वाधिक संख्या है।

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे ओमिक्रोन संक्रमित मामलों को मद्देनज़र रखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने दिल्ली में क्रिसमस तथा नया साल के मद्देनजर रोक लगाने का यह बड़ा निर्णय लिया है।

इन सब पर पूरी तरह से प्रतिबंध
Delhi Ban on Christmas

डीडीएमए द्वारा जारी आदेश के अनुसार दिल्ली में सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और त्योहार से संबंधित सभाओं और आयोजनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू रहेगा।

इसके अतिरिक्त डीडीएमए ने सभी जिलाधिकारियों और डीसीपी को यह लागू इस प्रतिबंध को सुनिश्चित करने का निर्देश दे दिया गया है कि दिल्ली में कहीं भी क्रिसमस या नए साल के जश्न के चलते कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम या सभा का आयोजन ना होने पाए।

फोटो- सोशल मीडिया

इसके साथ ही इस प्रतिबंध के चलते वैवाहिक कार्यक्रमों में अधिकतम 200 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गयी है तथा किसी भी रेस्टोरेंट या होटल (Delhi restaurant delhi hotel) में अधिकतम प्रतिशत की उपस्थिति को मंज़ूरी दी गयी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार 23 दिसंबर को ओमिक्रोन संक्रमण के मद्देनजर एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया है, इस बैठक के चलते मुख्यमंत्री दिल्ली में ओमिक्रोन संक्रमण और स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा करेंगे।

दिल्ली में कोरोना की स्थिति
Delhi Corona Cases

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 125 नए मामले प्राप्त हुए हैं, जो कि पिछले 6 महीने में प्राप्त सर्वाधिक संक्रमित मामले हैं। इसके अतिरिक्त बीते दिल्ली में बीते दिन कुल 58 मरीज़ कोरोना संक्रमण से ठीक हो गए हैं तथा बीते दिन में संक्रमण के चलते एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story