×

Arvind Kejriwal Corona Positive: दिल्ली के सीएम केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

Arvind Kejriwal Corona Positive: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट के जरिए दी है। फिलहाल सीएम होम आइसोलेट हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 4 Jan 2022 3:30 AM GMT
Arvind Kejriwal Corona Positive: दिल्ली के सीएम केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी
X

 सीएम केजरीवाल (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Arvind Kejriwal Corona Positive: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में तेजी से कोरोना वायरस के मामले (Corona Ke Mamle) बढ़ रहे हैं। जिसके चलते दिल्ली के जल्द ही रेड अलर्ट (Red Alert) होने की संभावना बढ़ गई है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट (Arvind Kejriwal Tweet) करते हुए दी है। सीएम ने बताया कि कोरोना परीक्षण (Corona Test) पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को घर में आसोलेट कर लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए बताया कि मुझे कोरोना संक्रमण हुआ है। संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। मैंने फिलहाल खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। इसी के साथ ही उन्होंने बीते कुछ दिनों से उनके संपर्क में आए लोगों से खुद आइसोलेट करने और कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है।

राजधानी में तेजी से फैल रहा कोरोना (Delhi Covid Cases Today)

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले (Delhi Corona Cases) एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 4099 नए मरीज मिले थे, वहीं संक्रमण दर अब 6.46 फीसदी पहुंच गई है। हालांकि सोमवार को लगातार दूसरे दिन दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron Variant) का कोई नया मामला सामने नहीं आने से दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) कुछ राहत में है।

दिल्ली में लॉकडाउन की स्थिति

वहीं, कोरोना के तेजी से प्रसार के बीच दिल्ली आपदा प्रबंध प्राधिकरण (DDMA) की आज यानी मंगलवार को बैठक होने वाली है। इस मीटिंग में कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा के साथ इससे निपटने के लिए आगे की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक, ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रैप) के मानकों पर इस वक्त दिल्ली रेड जोन में पहुंच गई है। ऐसे में राजधानी में लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति पैदा हो गई है, हालांकि अभी ज्यादातर मामले गंभीर नहीं हैं। अधिकारियों ने कहा कि इस पर चर्चा करने और आगे पैदा होने वाले हालात का आकलन कर ग्रैप की सख्तियों को बढ़ाने या फिर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी रखने पर फैसला किया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story