×

अरविंद केजरीवाल ने की 'मन की बात', बोले- किसी दल का नहीं, 130 करोड़ भारतीयों का बनाएंगे गठबंधन

Arvind Kejriwal : एक सवाल के जवाब में केजरीवाल कहते हैं, 'वह किसी नेता और राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं हैं। बल्कि, वो सिर्फ देश और देश की जनता के विषय में सोचते हैं।'

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By aman
Published on: 29 March 2022 8:20 AM GMT
Kejriwal government increased minimum wage of laborers in Delhi
X

Kejriwal government increased minimum wage of laborers in Delhi (Social media)

Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने एक निजी समाचार चैनल को दिए अपने हालिया इंटरव्यू (Interview) में 'मन की बात' की। इस दौरान उन्होंने देश के राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन और 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) फिल्म पर उनके बयान से उपजे विवाद के मद्देनजर सवालों पर खुलकर बोले।

आप (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) खबरिया चैनल से बात करते हुए खुलकर अपनी बात रखी। कहा, कि 'उन्हें देश के किसी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन को लेकर बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है। उनका मकसद देश की प्रत्येक जनता को इतना सामर्थ्यवान बनाना है कि वह आगे अपना भविष्य स्वयं निर्धारित कर सके।' वहीं, गठबंधन के सवाल पर अरविंद केजरीवाल कहते हैं, 'वह किसी भी राजनीतिक दल के साथ नहीं, बल्कि देश की 130 करोड़ भारतीय जनता के साथ गठबंधन बनाएंगे।'

'द कश्मीर फाइल्स' पर भी बोले

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने इंटरव्यू के दौरान 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर फैले विवाद पर कहा कि, 'कश्मीरी पंडित सरकार से मदद चाहते हैं ना कि उन पर हुई प्रताड़ना को लेकर फ़िल्म।' केजरीवाल केजरीवाल ने फिल्म के मेकर्स को निशाना बनाते हुए कहा कि फिल्म के द्वारा कमाई गई आय को कश्मीरी पंडितों की मदद के लिए दान किया जाना चाहिए।

'मैं सिर्फ देश के बारे में सोचता हूं'

अरविंद केजरीवाल से विपक्षी दलों पर उनके द्वारा 'The Kashmir Files' और बीजेपी पर कसे गए तंज से संबंधित सवाल भी पूछे गए। तो इन सवालों के जवाब में केजरीवाल ने कहा, 'वह किसी भी नेता व राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं हैं। बल्कि, वह सिर्फ देश और देश की जनता के विषय में सोचते हैं।' अरविंद केजरीवाल आगे कहते हैं देश की जनता बेहद ही प्रतिभावान है। उसे केबल एक सही निर्देशन और सहयोग की ज़रूरत है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story