×

कोरोना अपडेटः दिल्ली में हालात चिंताजनक, गिरावट के बाद नये बीमारों की संख्या ने फिर भरी उछाल

देश में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में थोड़ी गिरावट के बाद फिर एक उछाल दर्ज किया गया हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में आज 7000 हज़ार से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 26 Jan 2022 3:41 PM GMT
कोरोना अपडेटः दिल्ली में हालात चिंताजनक, गिरावट के बाद नये बीमारों की संख्या ने फिर भरी उछाल
X

corona virus

देश में कोरोनावायरस के मामलों में थोड़ी गिरावट तो दर्ज की गई है लेकिन हालात अभी भी बेहद चिंताजनक बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा धीरे-धीरे कम हो रहा है लेकिन मौत के आंकड़ों पर कोई लगाम नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों की मानें तो राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 7498 नए कोरोनावायरस पाए गए हैं वहीं पिछले 24 घंटे की अवधि में कोरोनावायरस संक्रमित कुल 29 मरीजों की मौत भी हुई है।

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डीडीएमएम कुछ दिन पहले ही कई तरह की पाबंदियां लगाई थी। जिसमें प्राइवेट सेक्टर के ऑफिसों को केवल वर्क फ्रॉम होम करने की इजाजत, रेस्टोरेंट तथा होटल्स को खाना केवल ऑनलाइन डिलीवर करने की ही इजाजत दी गई थी। वहीं इसके अलावा दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन और स्कूलों को बंद करने का भी निर्णय लिया गया था। हालांकि राज्य में धीरे-धीरे घटते कोरोनावायरस मामलों को देखते हुए कल डीडीएमए की एक अहम बैठक है जिसमें दिल्ली के स्कूलों को खोलने को लेकर चर्चा हो सकती है।

बात अगर देश की करें तो देश में कोरोनावायरस के ग्राफ में हर दिन उतार चढ़ाव का रिकॉर्ड देखा जा रहा है स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आज के आंकड़ों की मानें तो देश में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 85 हज़ार से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वही देश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमित 665 मरीजों की मौत भी हुई है। इसके अलावा देश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस से संक्रमित तीन लाख के करीब मरीज ठीक भी हुए हैं इस वक्त देश में रिकवरी रेट 93 फ़ीसदी से अधिक हो गया है। जबकि देश में पॉजिटिविटी रेट 16 फ़ीसदी से अधिक है।

कोरोनावायरस के ग्राफ में धीरे-धीरे गिरावट तो दर्ज किया गया है मगर कोरोना का खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है। वही देश के 5 बड़े राज्यों में अगले महीने से विधानसभा चुनाव भी होने हैं। जिनमें पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा शामिल है। आगामी चुनाव को देखते हुए देश में कोरोनावायरस के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखे जाने की भी संभावना है। इसको लेकर आईआईटी कानपुर के वैज्ञानिकों ने पहले ही चेतावनी दिया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story