×

सभी दफ्तर बंद: कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार का बड़ा एलान, अब लागू हुई सख्त पाबंदियां

Delhi Corona Update: अब दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तर को पूरी तरह से बंद करने का आदेश जारी हो गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 Jan 2022 7:52 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2022 8:08 AM GMT)
office closed
X

ऑफिस बंद (फोटो-सोशल मीडिया)

Delhi Corona Update: बड़ी खबर आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने अहम फैसला लिया है। ऐसे में अब दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तर को पूरी तरह से बंद करने का आदेश जारी हो गया है। जिसके बाद अब सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (WFH) करने की हिदायत दी गई है। इस बारे में दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने यह आदेश दिया है। वहीं अभी तक प्राइवेट ऑफिस में 50% क्षमता पर कर्मचारियों को बुलाला जा रहा था।

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते प्रशासन की चिंता में व्यापक इजाफा हुआ है। तेज़ी जे फैल है संक्रमण के मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने मंगलवार को संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए हैं तथा यह दिशा-निर्देश पूर्ण रूप से दिल्ली की सीमा में लागू रहेंगे।

दिल्ली में सभी निजी कार्यालय बंद

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए इन अपने संशोधित दिशानिर्देशों के अनुरूप दिल्ली में सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे यानी कि निजी कार्यालय के के सभी कर्मचारियों को वर्क-फ्रॉम-होम का पालन करना होगा। इसी के साथ कुछ आपातकालीन सेवाओं जैसे अस्पताल, आदि को छूट की श्रेणी में रखा गया है, जहां कर्मचारियों के आवागमन पर रोक नहीं होगा।

इसी के साथ ही दिल्ली के सभी रेस्तरां और बार में लोगों के आने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी लेकिन साथ ही टेकअवे की अनुमति रहेगी, यानी कहना पैक कराकर घर लाया जा सकेगा।

संशोधित दिशा-निर्देशों को लागू करने के बाद ही डीडीएमए ने मास्क पहनने और बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी के मानदंडों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने को लेकर सम्बंधित अधिकारियों अधिकारियों को आदेश जारी किया जा चुका है। कोविड नियमों का पालन ना करने वाले लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी, जिसमें चालान और दंड शामिल है।

लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र दिल्ली के उप-राज्यपाल स्वास्थ्य विभाग से उचित सहायता मुहैया कराने और टीकाकरण की गति को तेज करने का निर्देश दिया है तथा साथ ही 15 से 18 वर्ष की आयु के लिए शुरू हुए टीकाकरण के तहत जल्द से जल्द अधिक बच्चों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।

दिल्ली में बीते दिन कोरोना संक्रमण के कुल 19,166 नए मामलों की पुष्टि के साथ ही दिल्ली में कुल सक्रिय संक्रमित मामलों की संख्या का आंकड़ा 65,000 को पार कर गया है। हालांकि रविवार के मुकाबले सोमवार को प्राप्त संक्रमित मामलों की संख्या में थोड़ी कमी देखी गयी है।

corona in delhi today

current news of corona in delhi

how much cases of corona in delhi

today status of corona in delhi

are best place to visit after corona in delhi

third wave of corona in delhi

latest news about corona in delhi

can best place to visit after corona in delhi

best place to visit after corona in delhi

list of private hospitals for corona in delhiCorona in delhi, delhi covid cases, Corona virus update, Delhi Government, arvind kejriwal, delhi corona cases, delhi corona update, delhi corona case today, today corona data of delhi, corona virus, covid19 , curfew in delhi today

is there any curfew in delhi today

night curfew in delhi today

curfew in delhi today timing

night curfew in delhi today in hindi

is there night curfew in delhi today

curfew in delhi today time

why curfew in delhi today

is there curfew in delhi today

night curfew in delhi today 2021

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story