×

Delhi Coronavirus News: कोविड नियमों का उल्लंघन पर करने पर सरोजिनी नगर मार्केट की 46 दुकानें बंद

Delhi Coronavirus News: कोविड-19 के प्रोटोकॉल की अनदेखी करने पर दिल्ली में सरोजनी नगर मार्केट की 46 दुकानें दो दिनों के लिए बंद कर दी गयीं।

Network
Newstrack NetworkWritten By Pallavi Srivastava
Published on: 13 Aug 2021 6:18 AM GMT
Sarojani Naagar Market
X

सरोजनी नगर मार्केट की दुकानें 2 दिन के लिए बंद  (File Phoro) pic(social media)

Delhi Coronavirus News: दिल्ली के सरोजनी नगर बाजार में कोरोना को ताक पर रखकर दुकानदार अपनी दुकानदारी कर रहे हैं। चेकिंग के दौरान न तो कोई मास्क लगाए दिखा और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते। कोविड-19 के प्रोटोकॉल की अनदेखी करने पर दिल्ली में सरोजनी नगर मार्केट की 46 दुकानें दो दिनों के लिए बंद कर दी गयीं।

दुकानों पर लगा ताला(File Photo)pic(social media)

बता दें कि कोविड-19 गाइडलाइन का पालन न करने के कारण दिल्ली के सरोजिनी नगर मार्केट के 46 दुकानों को दो दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। बंद कराए गये सभी दुकानों में कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तय दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण पहले भी कई बाजार और दुकानों पर कार्रवाई की जा चुकी है। चेकिंग के दौरान पाया गया कि दुकान में मौजूद लोग मास्क नहीं लगाए हुए थे। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा था। एसडीएम की ओर सर्कुलर की कॉपी, सरोजनी नगर थाने के एसएचओ को भी भेजी गई है। और कहा गया है कि इस ऑर्डर का पूर्ण रूप से पालन किया जाए।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब सरोजनी नगर मार्केट में कोरोना नियमों कोरोना नियमों का पालन नहीं किया गया। इससे पहले भी गाइडलाइन फॉलो न करने पर कार्रवाई हो चुकी है। सरोजनी नगर मार्केट को एसडीएम के आदेश पर बंद किया गया। लेकिन बाद में मार्केट को खोल दिया गया था। जिला प्रशासन ने दुकानदारों से अपील की थी कि खुद कोरोना नियमों का पालन करे और दूसरों से भी करवाएं। साथ ही कहा था कि बिना मास्क किसी को एंट्र नहीं दिया जाए।

भले ही दिल्ली में कोरोना के मामले धीरे धीरे कम हो रहे हैं लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं हुए हैं। विशेषज्ञों और डॉक्टरों के अनुसार तीसरी लहर की आशंका भी जताई जा रही है।.ऐसे में लोगों की लापरवाही कहीं जानलेवा न बन जाए। तीसरी लहर में कोरोना वायरस बच्चों को अपनी चपेट में लेगा तो सावधानी जरूरी है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story