×

Delhi Coronavirus Update: 24 घंटे में आए 21259 नए कोरोना मामले, 23 लोगों की संक्रमण से हुई मौत

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 21259 नए मामले सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 23 लोगों की मौत हो गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 11 Jan 2022 1:40 PM GMT
Delhi Coronavirus Update: 21259 new corona infected cases came in Delhi in last 24 hours, 23 people died due to infection
X

दिल्ली में कोरोना वायरस अपडेट: Photo - Social Media  

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना संक्रमण (corona infection in delhi) के मामलों की संख्या लगातार बढ़ते जा रहै है। ऐसे में दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 21259 नए मामले सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 23 लोगों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन व्यापक मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 75,000 के आंकड़े के करीब पहुंच गई है। साथ ही दिल्ली में इस भयानक कोरोना विस्फोट के चलते प्रशासन की चिंता में व्यापक बढ़ोत्तरी हुई है।

संक्रमण के प्रसार को रोकने के मद्देनज़र दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू पहले से प्रभावी रूप स्व लागू है। हालांकि वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) के पश्चात भी दिल्ली में संक्रमण के मामलों में कोई खास कमी दर्ज नहीं हुई है। दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू प्रभावी है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सकारात्मकता दर में भी भारी इजाफा देखा गया है। बीते दिन प्राप्त 21259 नए संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली की सकारात्मकता दर 25.65 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

दिल्ली में तेज़ी से फैल रहे संक्रमण के प्रसार को रोकने के मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने मंगलवार को संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए हैं तथा यह दिशा-निर्देश पूर्ण रूप से दिल्ली की सीमा में लागू रहेंगे।

दिल्ली में सभी निजी कार्यालय बंद

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए इन अपने संशोधित दिशानिर्देशों के अनुरूप दिल्ली में सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे यानी कि निजी कार्यालय के के सभी कर्मचारियों को वर्क-फ्रॉम-होम का पालन करना होगा। इसी के साथ कुछ आपातकालीन सेवाओं जैसे अस्पताल, राशन आदि को छूट की श्रेणी में रखा गया है।इसी के साथ ही दिल्ली के सभी रेस्तरां और बार में लोगों के आने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी लेकिन साथ ही टेकअवे की अनुमति रहेगी, यानी खाना पैक कराकर घर लाया जा सकेगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story