×

Delhi Covid Guidelines: वीकेंड कर्फ्यू रहेगा जारी, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

Delhi Covid Guidelines: दिल्ली में बीते समय में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू रद्द करने और दुकानों के लिए लागू ऑड-ईवन प्रणाली को खत्म करने को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया था।

Rajat Verma
Report Rajat VermaNewstrack Divyanshu Rao
Published on: 21 Jan 2022 10:20 AM GMT
Delhi Corona
X
कोरोना गाइडलाइन की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Delhi Covid Guidelines: दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पारित शुक्रवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक के वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने के प्रस्ताव को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने नामंज़ूर कर दिया है।

दिल्ली में बीते समय में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू रद्द करने और दुकानों के लिए लागू ऑड-ईवन प्रणाली को खत्म करने को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसे अंतिम मंज़ूरी के रूप में उप-राज्यपाल के पास भेज गया था। उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के इन दोनों प्रस्तावों को नामंज़ूर कर दिया है

हालांकि इसके अतिरिक्त निजी कार्यालयों को वापस से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ पुनः खोलने के मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को उप-राज्यपाल ने मंज़ूरी दे दी है। अब दिल्ली के सभी निजी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कार्यालय से काम कर सकेंगे।

बीते समय में संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र राष्ट्रीय राजधानी में सभी निजी कार्यालयों को पूर्ण रूप से बंद कर वर्क-फ्रॉम-होम माध्यम से काम करने का निर्देश दिया गया था।

अरविंद केजरीवाल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

दिल्ली में बीते कुछ समय में कोरोना संक्रमण के मामलों और सकारात्मक दर में आई कमी के चलते ही दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के निर्णय पर विचार किया था, जिसे उप-राज्यपाल ने नामंज़ूर कर दिया है।

दिल्ली में बीते दिन के आंकड़ों के अनुरूप कोरोना संक्रमण के 12,306 नए मामले सामने आए थे तथा कोरोना संक्रमण के चलते 43 लोगों की मौत हो गई है। बीते दिन आए इन संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या पूर्व की अपेक्षा घटकर 68,730 के आंकड़े पर पहुंच गई है। साथ ही दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुई 43 मौतों के चलते कुल संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 25,503 तक पहुंच गया है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सकारात्मकता दर में भी कमी देखी गई है। कुल प्राप्त 12,306 नए संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली की कोविड सकारात्मकता दर भी पूर्व की अपेक्षा कम होकर 21.48 प्रतिशत रह गई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story