×

Delhi Fire Accident: रोहिंग्याओं की बस्ती में लगी आग, 53 झुग्गियां जलकर खाक

Delhi Fire Accident: मदनपुर इलाके में बीती रात को भीषण रोहिंग्याओं के झुग्गियों में भीषण आग लग गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 13 Jun 2021 8:15 AM GMT
slum fire
X

आग (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi Fire Accident: दिल्ली के कालिंदी कुंज के पास मदनपुर खादर इलाके में बीती रात को भीषण रोहिंग्याओं के झुग्गियों में आग लग गई। कम से कम 6 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए।

जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में लगभग 53 झुग्गियां आग में जलकर खाक हो गई है। वहीं इस हादसे में सबसे ज्यादा नुकसान सदमा इस्लाइल को हुआ। उन्होंने बताया कि उनके बेटी की शादी तय थी। बेटी के लिए जेवर और सामान जुटाए थे, जो आग में जलकर खाक हो गई। वहीं झुग्गियां जलने से पीड़ितों ने खुले आसमान के नीचे पूरी रात गुजारी।

बताया जा रहा है कि जिस जमीन पर ये रोहिंग्या रहते हैं, वे जमीन सिंचाई विभाग की है। रोहिंग्या 9 साल से यही रह है। एक बार पहले भी यहां आगजनी की घटना घट चुकी है। वहीं खबर है कि सिंचाई विभाग के इस जमीन को खाली कराने के लिए रोहिंग्याओं जोर जबरदस्ती भी की गई है।

बताते चलें कि बीते शनिवार को दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में एक कपड़े की दुकान में आग लग गई थी। जानकारी मिलते ही दमकल दल मौके पर पहुंचा और आग पर काबू करने का प्रयास किया। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्त के बाद दमकल दल आग पर काबू पा सकी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story