×

Delhi: दिल्ली में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची कई दमकल गाड़ियां

Delhi: दिल्ली के बवाना इलाके में मंगलवार सुबह एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 March 2022 10:00 AM GMT
Haryana: सोनीपत में बर्तन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, राहत एवं बचाव कार्य जारी
X

आग को बुझाते दमकलकर्मी (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

New Delhi: ग्रीष्म ऋतु की आहट आने के साथ ही अगलगी की घटना में बढोतरी शुरू हो गई है। ऐसी ही एक घटना दिल्ली से सामने आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र स्थित बवाना इलाके में मंगलवार सुबह एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। बवाना औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर- 5 में हुई इस घटना ने इलाके में अफरा – तफरी मचा दी। आग विकराल होने के कारण पूरा इलाका धुंआ-धुंआ हो गया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई।

स्थानीय लोगों द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन वे असफल रहे। तब दमकल विभाग को हादसे के बारे में सूचित किया गया। मौके पर दलबल के साथ पहुंचा दमकल विभाग आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश कर रहा है। इस कार्य में विभाग की 25 गाड़ियां और 100 कर्मी लगे हुए हैं।

फैक्ट्री के अंदर 50 के करीब मजदूर

घटना को लेकर दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें इस हादसे की सूचना सुबह 7 बजकर 47 मिनट पर मिली थी। जिसके बाद तुरंत मौके पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए टीम को रवाना कर दिया गया। उन्होंने बताया कि हादसे में अब तक कोई जनहानि नहीं हुई है। इस मामले में पुलिस भी सक्रिय हो गई है, उसने मामला दर्ज कर घटना की तफ्तीश शुरू कर दी है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे के वक्त फैक्ट्री के अंदर 50 के करीब मजदूर काम कर रहे थे। नजदीक में चाय की दुकान चलाने वाले एक शख्स ने जब आग की लपटें देखीं तो उसने वहां फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद करना शुरू कर दिया।

धीरे-धीरे वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए औऱ फिर दमकल विभाग को सूचना दी गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग शॉट सर्किट की वजह से लगी है। हालांकि प्रशासन ने अभी तक कारणों को स्पष्ट नहीं किया है, जांच के बाद इससे पर्दा उठेगा।

दरअसल दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। फिर भी प्रशासन द्वारा इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story