×

रमजान में केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला- 'मुसलमान कर्मचारियों को रोज दी जाएगी 2 घंटे की छुट्टी

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों रमज़ान माह पर प्रतिदिन 2 घंटे की छुट्टी प्रदान की जाएगी।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 April 2022 8:43 AM GMT
arvind kejriwal
X

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (फोटो-सोशल मीडिया)

New Delhi: रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत बीते 2 अप्रैल की शाम को चाँद निकलने के साथ शुरू हो चुकी है। इस दौरान देशभर में मुस्लिम समुदाय के तमाम लोग रमज़ान महीने में रोजा रखते हैं। रमजान माह के मद्देनज़र दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को सहूलियत देते हुए बड़ा ऐलान किया है। इस ऐलान के चलते अब दिल्ली सरकार के मुस्लिम कर्मचारियों को रमज़ान माह पर प्रतिदिन 2 घंटे की छुट्टी प्रदान की जाएगी।

आपको बता दें कि जिस दौरान रोजा रखने वाले एक निश्चित अवधि तक अन्न-जल ग्रहण नहीं करते तथा शाम के समय चाँद निकलने के बाद नवाज पढ़कर अन्न-जल ग्रहण करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राजधानी के मुस्लिम कर्मचारियों को रोज़ा खोलने और नमाज पढ़ने के लिए 2 घंटे की छुट्टी देने का ऐलान किया है।

रमज़ान की मुबारक

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीते 3 अप्रैल को पवित्र रमज़ान माह की शुरुआत होने पर ट्वीट करते हुए देशभर को रमज़ान की मुबारक दी थी। अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि-"आपसी भाईचारे और सौहार्द का संदेश देने वाले पवित्र माह 'रमज़ान' की दिली मुबारकबाद। ये पवित्र माह आप सभी के जीवन में सुख-शांति एवं ख़ुशहाली लाए।"

तेलंगाना सरकार ने भी मुस्लिम कर्मचारियों को दी छुट्टी

तेलंगाना सरकार ने बीते शुक्रवार को जारी अपने एक बयान के माध्यम से सूचित करते हुए बताया कि राज्य के मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान महीने के दौरान अपने कार्यालय से जल्दी निकलने की अनुमति प्रदान की जाएगी। इसके तहत अब राज्य के मुस्लिम कर्मचारी अपने निर्धारित कार्यालय समय से एक घंटे पहले निकल सकते हैं। तेलंगाना सरकार का यह आदेश बीते 4 मार्च से आगामी 2 अप्रैल तक प्रभावी रूप से लागू है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story