×

सावधानः वैक्सीन लगाने वाला ही निकला संक्रमित, दिल्ला में हड़कंप

दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वैक्सीन लगाने वाला वैक्सीनेटर ही कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 8 April 2021 9:28 AM GMT
सावधानः वैक्सीन लगाने वाला ही निकला संक्रमित, दिल्ला में हड़कंप
X

सावधानः वैक्सीन लगाने वाला ही निकला संक्रमित, दिल्ला में हड़कंप (फोटो- न्यूजट्रैक)

नई दिल्ली: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन (Corona Vaccination ) की रफ्तार को भी बढ़ा दिया गया है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सेएक चौंकाने वाली बात सामने आई है। यहां पर एक सरकारी अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वैक्सीन लगाने वाला वैक्सीनेटर ही कोविड-19 पॉजिटिव (Covid-19 Positive) पाया गया। ये मामला आज यानी गुरुवार को सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर में सामने आया है।

सभी लोगों को किया गया क्वारनटीन

वैक्सीनेटर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां पर मौजूद सभी लोगों को क्वारनटीन (Quarantine) कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस सरकारी टीकाकरण सेंटर पर रोजाना 200 डोज लगाई जा रही हैं। हालांकि, यहां वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है। हर रोज करीब 500 लोग टीकाकरण के लिए आ रहे हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

दिल्ली में कम हुआ वैक्सीन का स्टॉक

वहीं, दिल्ली में भी वैक्सीन का स्टॉक कम पड़ने की बात कही जा रही है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि हमारे पास केवल चार-पांच दिन का स्टॉक बचा है। उन्होंने बताया केंद्र की मोदी सरकार से जल्द से जल्द वैक्सीन की सप्लाई करने की अपील की गई है। आपको बता दें कि दिल्ली में अभी तक वैक्सीन की कुल 17,99,406 डोज दी जा चुकी हैं। जबकि पूरे देश में वैक्सीन की 9 करोड़ से ज्यादा खुराक दी गहई हैं। वैक्सीनेशन के मामले में सबसे आगे महाराष्ट्र है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

देश में तेजी से फैल रहा संक्रमण

बता दें कि दिल्ली में तेजी से कोरोना वायरस रफ्तार पकड़ रहा है। बीते दिनों साढ़े पांच हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जबकि पूरे भारत में बीते 24 घंटे के दौरान 1,26,789 लोग संक्रमित हुए। वहीं, इस दौरान कुल 685 लोगों की मौत हुई है। देश में अभी एक्टिव केस की संख्या 9,10,319 है।

Shreya

Shreya

Next Story