×

Delhi Violence: दिल्ली हिंसा को लेकर अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर को किय़ा तलब, सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश

Delhi Hanuman Jayanti Violence: हनुमान जयंती पर दिल्ली में बवाल के बाद ADG प्रशांत कुमार ने लखनऊ में अलर्ट घोषित किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 April 2022 5:27 PM GMT (Updated on: 16 April 2022 5:31 PM GMT)
Delhi Hanuman Jayanti Violence amit shah Delhi Police to take action
X

Delhi Hanuman Jayanti Violence amit shah Delhi Police to take action

Delhi Violence Hanuman Jayanti: लखनऊ. हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। कंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से बात की है और उन्हें लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन रखने का निर्देश दिया है। हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने JNU समेत दिल्ली के अन्य संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। जेएनयू के बाहर भी अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है. जहांगीरपुरी में हालात पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

शोभायात्रा पर पथराव से शुरू हुआ बवाल

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर निकली गई शोभायात्रा पर अचानक हुए पथराव के बाद वहां अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान तलवारबाजी और आगजनी के साथ – साथ गोलियां चलने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि जहांगीरपुरी स्थित कुशल सिनेमा के पास शाम करीब साढ़े पांच बजे जब शोभायत्रा पहंची, तब अचानक उसपर पथराव होने लगा। दिल्ली पुलिस ने हिंसा को काबू करने की कोशिश की, लेकिन दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

दिल्ली का मामला

उपद्रवियों ने पथराव के बाद दुकानों व वाहनों में आगजनी भी की है। फिलहाल हालात पर काबू पा लिया गया है। घटना के बाद कई थानों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई गई है। रैपिड एक्शन फोर्स इलाके में मार्च कर रही है। पूरी दिल्ली हाई अलर्ट पर है।

दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया

देश की राजधानी में हुई इस घटना को लेकर एकबार फिर दिल्ली पुलिस सवालों के घेरे में है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि स्थिति अब कंट्रोल में है। स्थिति बिगड़ाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के बाकी एरिया में भी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जाएगी। पुलिस का कहना है कि वीडीयो फूटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। कुछ लोगों की पहचान भी हो चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story