×

Jahangirpuri Violence: पुलिस की जांच पर ओवैसी ने उठाए सवाल, केवल मुसलमानों के खिलाफ हो रही कार्रवाई

Delhi Jahangirpuri Violence Update: एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 April 2022 12:58 PM GMT
Asaduddin Owaisi Jahangirpuri Violence
X

असदुद्दीन ओवैसी जहांगीरपुरी हिंसा (फोटो-सोशल मीडिया)

Jahangirpuri Violence Latest Update: हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई भीषण सांप्रदायिक हिंसा पर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। एआईएमआईएम सुप्रीमो और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले की हो रही पुलिस जांच पर सवाल खड़े किए हैं। ओवैसी ने कहा कि पूरे मामले की जांच केवल मुस्लिमों के विरूद्ध हो रही है। मुसलमानों को आऱोपी बनाया गया और उन्हें गिरफ्तार किया गया।

केंद्र सरकार पर बोला हमला

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि दंगा सरकार द्वारा प्रायोजित था। सरकार चाहती थी कि हिंसा हो, इसके लिए बकायदा अनुमति दी गई और हिंसा होने दी गई।

ओवैसी ने कहा कि दंगे अचानक नहीं होते, जब सरकार चाहती है तभी दंगे होते हैं। शोभायात्रा में शामिल सैंकड़ों लोगों के हाथों में तलवार और कट्टे थे। लोग धमकी भरे नारे लगा रहे थे। मस्जिद के सामने आपत्तिजनक गाने चलाए गए। एआईएमआईएम सांसद ने पूछा कि शोभायात्रा में तलवारों का क्या काम?

हैदराबाद में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली हिंसा को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड की एक घटना का जिक्र किया, जिसमें एक मस्जिद के ऊपर भगवा झंडा फहरा दिया गया था। हैदराबाद सांसद ने पूछा मस्जिद पर झंडा क्यों लगने दिया गया ? ऐसी घटनाएं न हो इसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होनी चाहिए।

दिल्ली हिंसा मामले में कार्रवाई

दिल्ली पुलिस ने शोभायात्रा के दौरान भड़के दंगे के मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी असलम और अंसार को आज रोहिणी की अदालत ने दो दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। जबकि 12 अन्य आरपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में दूसरे पक्ष पर भी कार्रवाई की है। जहांगीरपुरी हिंसा मामले में वीएचपी और बजरंग दल पर भी केस दर्ज किया गया है। उनपर बिना अनुमति के शोभायात्रा निकालने का आरोप है। पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस मामले में दो नाबालिकों को भी पुलिस हिरासत में लिया गया है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story