×

Jahangirpuri Violence Case : दिल्ली पुलिस के बाद अंसार समेत अन्य के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस

Delhi Jahangirpuri Violence : हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर जहांगीरपुरी में कई हिंसक घटनाओं के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्य आरोपी अंसार समेत अन्य खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

Bishwajeet Kumar
Published on: 23 April 2022 4:08 AM GMT (Updated on: 23 April 2022 4:22 AM GMT)
ED registers case against Ansar and others the main accused of Jahangirpuri violence
X

जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार समेत अन्य के खिलाफ ED ने केस दर्ज किया (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Jahangirpuri Violence Update: Jahangirpuri Violence : हनुमान जन्मोत्सव के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी में निकली शोभायात्रा के दौरान हुए हिंसा मामले में अब दिल्ली पुलिस के बाद मुख्य आरोपी अंसार समेत अन्य आरोपी उपद्रवियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी मामला दर्ज कर लिया है। हिंसा मामले की जांच करते हुए दिल्ली पुलिस को अंसार सट्टेबाजी समेत कई अवैध तरीके से धन के उगाई का मामला सामने आने के बाद ईडी ने आज मुख्य आरोपी अंसार समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जहांगीरपुरी हिंसा मामला

हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक शोभायात्रा निकाली गई थी। इस शोभायात्रा में दो समुदायों के बीच किसी बात को लेकर बहस बाजी शुरू हुई और देखते ही देखते यह बहस बाजी ने एक बड़े हिंसा का रूप ले लिया। मौके पर दोनों समुदायों की ओर से पत्थरबाजी की गई तथा गोलियां भी चली इस दौरान दिल्ली पुलिस के एक जवान को पैर में गोली भी लग गई। मामला शांत होते-होते इस हिंसा में दिल्ली पुलिस के 6 जवान समेत एक आम नागरिक भी बुरी तरह घायल हुआ।

इस हिंसा में उपद्रवियों जहांगीरपुरी स्थित मस्जिद के पास बड़ी संख्या में मौजूद थे। पथराव करते हुए उपद्रवियों ने आसपास खड़ी कई गाड़ियों को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त किया साथ ही कई गाड़ियों में उन्होंने आग भी लगा दिया। वहीं आसपास की कई दुकानों को भी बुरी तरह से नुकसान पहुंचाकर उस में लूटपाट की गई।

मामले पर पुलिस का एक्शन

हनुमान जन्मोत्सव के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी में या हिंसा शाम के करीब 5:30 बजे के आसपास हुई थी। हिंसा की सूचना सामने आते ही दिल्ली पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के सैकड़ों जवानों को पूरे इलाके में तैनात कर दिया गया और इस क्षेत्र में तत्काल कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने धारा-144 लगाकर हिंसा के आरोपियों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। इस मामले में मुख्य आरोपी अंसार समेत करीब 50 से अधिक आरोपियों को दिल्ली पुलिस की ओर से गिरफ्तार किया गया है। वहीं जांच में अवैध तरीके से कमाई करने का मामला सामने आने के बाद इस केस में प्रवर्तन निदेशालय ने भी मुख्य आरोपी समेत कई अन्य पर केस दर्ज किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story