×

दिल्ली में कोरोना बेकाबू, बढ़ाया जा सकता है लाॅकडाउन, लागू होंगे सख्त नियम

देश कोरोना के महासंकट से जूझ रहा है। चारो तरफ कोरोना के कारण हाहाकार मच हुआ है। हर रोज लाखों की संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं।

Network
Reporter NetworkPublished By Shweta
Published on: 25 April 2021 3:00 AM GMT (Updated on: 25 April 2021 3:06 AM GMT)
लॉकडाउन
X

दिल्ली में लॉकडाउन फोटो ( सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः देश कोरोना के महासंकट से जूझ रहा है। चारो तरफ कोरोना के कारण हाहाकार मच हुआ है। हर रोज लाखों की संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। जो सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है। इस देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन लगा दिया है।

बताया जा रहा है अगर कोरोना के चलते हालात में कोई सुधार नहीं हुआ तो लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जा सकती है। जानकारों की मानें तो दिल्ली सरकार लॉकडाउन बढ़ाने की सोच रही है। रविवार यानी की आज इसपर अहम फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 32% से ऊपर चल रहा है, ऑक्सीजन का संकट बना हुआ है, बेड्स की भी किल्लत है जिसके चलते फ़िलहाल सरकार को लॉकडाउन बढ़ाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। 19 अप्रैल की रात 10:00 बजे से दिल्ली में लॉकडाउन शुरू हुआ और 26 अप्रैल की सुबह 5:00 बजे तक मौजूदा लॉकडाउन की अवधि है। जहां बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार रविवार को अंतिम फैसला लेगी।

देश में कोरोना केस

आपको बताते चले कि देश में 24 घंटे में 3 लाख 48 हज़ार 831 मामले आये हैं। जिसमें कोरोना से 2760 मौत हो गई है वही आज 215592 लोग रिकवर हुए है। इसके साथ ही दिल्ली में 24 घंटे में 24,103 नए मामले सामने आए। जहां पर 357 मौतें हुई। इसके साथ ही दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 32.27% हो गया। जो सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है। सरकार इससे निजात पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। आज देखना होगा कि दिल्ली सरकार क्या फैसला लेती है। गौरतलब है कि दिल्ली की हालात दिन ब दिन खराब होती जा रही है। हर रोज लाखों लोगों की मौत हो रही है। श्मशान घाट पर लाशों को जलाने के लिए परिजनों को लाइन लगानी पड़ा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story