×

Delhi Mein Barish: कड़ाके की सर्द के बीच दिल्ली में आज हुई बारिश, आसपास के इलाकों में अभी भी बारिश की संभावना

Delhi Mein Barish: दिल्ली वासियों को आगामी कुछ दिनों के लिए व्यापक सर्दी से बचने के पुख्ता इंतज़ाम करने होंगे।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaNewstrack Monika
Published on: 5 Jan 2022 7:05 AM GMT
Rain in Delhi
X

दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के बीच हुई बारिश (photo : सोशल मीडिया )

Delhi Mein Barish: दिल्ली में कड़ाके की ठंडक और बढ़ रहे प्रदूषण (Delhi pollution) के स्तर के बीच ही बुधवार सुबह हुई हल्की बारिश ने दिल्ली (Rain in Delhi) की ठंड में इजाफा कर दिया है।

आज सुबह हुई हल्की बारिश के चलते शहर का न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। दिल्ली वासियों को आगामी कुछ दिनों के लिए व्यापक सर्दी से बचने के पुख्ता इंतज़ाम करने होंगे।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) पूर्व में हई आदेश जताते हुए 9 जनवरी तक दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश को लेकर चेतवानी जारी कर दी थी। साथ ही कहा गया था कि इस बीच दिल्ली का न्यूनतम तापमान 13-14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है लेकिन बुधवार सुबह हुई बारिश के चलते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है, जो कि अधिक बढ़ने वाली सर्दी की ओर इशारा कर रहा है। इसके अनुरूप आने वाले कुछ दिनों तक बारिश तथा तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज होने की संभावना बनी हुई है।

बारिश को लेकर पहले ही सूचना जारी

हालांकि इसके अतिरिक्त मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में कड़ाके की सर्दी के साथ ही मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि पिछले सप्ताह उत्तर भारत में बनी शीत लहर की स्थिति अगले 6-7 दिनों तक जारी नहीं रहेगी।

दिल्ली में अभी तक प्रदूषण (delhi pollution) के लगातार बढ़ रहे स्तर में भी कुछ खास सुधार दर्ज नहीं हुआ है। बुधवार हुई बारिश को लेकर मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही सूचना जारी कर दी थी। इसी के साथ ही स्थानीय प्रशासन ने लोगों को बढ़ रहे ठंड के अनुरूप उचित इंतज़ाम करने को लेकर आगाह कर दिया है।

साथ ही मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली और दिल्ली के आसपास के इलाकों में अभी भी बारिश (rain) की संभावना बनी हुई है। जो कि आने वाले कुछ दिनों में दर्ज हो सकती है। हालांकि 6 जनवरी के आसपास से ठंड बढ़ने को लेकर पहले ही चेतवानी जारी की जा चुकी है।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story