×

Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, केंद्र से कहा- रोकने के लिए ठोस उपाय किये जाएं

Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में बढ़ते वायु प्रदूषण (Air pollution) के मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने आज सुनवाई के दौरान केंद्र से कहा कि , जब मौसम गंभीर होता है तो उपाय किए जाते हैं।

Network
Newstrack NetworkWritten By Shweta
Published on: 24 Nov 2021 6:40 AM GMT (Updated on: 24 Nov 2021 12:02 PM GMT)
Delhi NCR:   दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, केंद्र से कहा- रोकने के लिए ठोस उपाय किये जाएं
X

Delhi NCR: देश में प्रदूषण से हवा की गुणवत्ता में काफी कमी आ गई हैं। इन दिनों दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में बढ़ते वायु प्रदूषण (Air pollution) के मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने आज सुनवाई के दौरान केंद्र से कहा कि , जब मौसम गंभीर होता है तो उपाय किए जाते हैं। वायु प्रदूषण (Delhi NCR mein badhte vayu pradushan) को रोकने की प्रत्याशा में उपाय किए जाने चाहिए। राष्ट्रीय राजधानी है, कल्पना कीजिए कि हम दुनिया को क्या संकेत दे रहे हैं।

बता दें कि इन दिनों दिल्ली-एनसीआर की हवाओं (Delhi NCR mein vayu pradushan) में जहर घुल गया है। जिसे देखते हुआ आज यानी बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court news) में सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई। बहरहाल आपको बता दें कि दिल्ली में 21 नवंबर तक प्रतिबंध लगाया गया था। क्योंकि यहां के वायु की गुणवत्ता सूचकांक 403 था। लेकिन अब 290 पहुंच हो गया है। जिसे देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि बहुत जल्द वायु में सुधार होगा। आपको बता दें कि वायु प्रदूषण (vayu pradushan) को देखते हुए कोर्ट ने 26 नवंबर तक प्रतिबंध को बढ़ा दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story