×

Aquila restaurant: साड़ी पहनकर प्रवेश न देने वाले रेस्टोरेंट पर पर लगा ताला, यह है वजह

Aquila restaurant: दिल्ली नगर निगम अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के लिए और अन्य कार्रवाई की संभावना को भी तलाश रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 30 Sep 2021 4:15 AM GMT
Aquila restaurant
X

साड़ी पहनकर प्रवेश न देने वाले रेस्टोरेंट पर किसने लगाया ताला(social media)

Aquila restaurant: साड़ी को स्मार्ट ड्रेस नहीं मानने वाले दिल्ली ( Delhi)के रेस्टोरेंट 'अकीला' (Restaurant Aquila) पर अब ताला लग गया है। बताया जा रहा है की यह रेस्टोरेंट बिना लाइसेंस के चल रहा था। इसके लिए प्रशासन ने पहले नोटिस जारी किया था, इसके बाद यह कार्रवाई की गई। बता दें कि 'अकीला' के स्टाफ ने पिछले हफ्ते साड़ी पहनकर आई एक महिला को एंट्री देने से इनकार कर दिया था।

अकीला रेस्टोरेंट को बंद किया गया

दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सूर्यन ने बताया कि अकीला रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया है। यह रेस्तरां बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था। पहले हमने इसे बंद किए जाने का नोटिस जारी किया था। इसके बाद यह कार्रवाई हुई है। दिल्ली नगर निगम (DMC) अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान सहित अन्य कार्रवाई की संभावना को भी तलाश रहे हैं।

SDM ने नोटिस में यह कहा था

SDM की ओर से जारी नोटिस में कहा गया था कि, 'लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 24 सितंबर को फिर से स्थल का निरीक्षण किया और पाया कि उसी स्थिति में व्यवसाय चल रहा था। आपको यह नोटिस मिलने के 48 घंटे के भीतर व्यवसाय बंद करने का निर्देश दिया जाता है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो बिना कोई नोटिस जारी किए सीलिंग सहित उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके जवाब में अकीला के मालिक ने बताया कि समय व्यवसाय तत्काल बंद कर दिया गया है और उसे एसडीएमसी ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

पिछले सप्ताह एक महिला ने दावा किया था कि उसे 'अकीला' रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं मिली, इसका कारण उन्होंने बताया की उन्होंने साड़ी पहनी हुई थी। इसका एक वीडियो भी शेयर किया गया है, जिसमें एक कर्मचारी को यह कहते दिखाया गया था कि साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं है। वीडियो में उन्हें इंतजार करने को कहा गया था, क्योंकि उनके नाम पर रिजर्वेशन नहीं था। वहीं, रेस्टोरेंट का कहना था कि महिला ने उसके स्टाफ के साथ झगड़ा किया। रेस्टोरेंट ने अपने बयान में कहा था कि मैनेजर ने ऐसा इसलिए कहा, ताकि महिला वहां से जा सके और स्थिति को संभाला जा सके।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story