×

PM मोदी से मिले CM उद्धव ठाकरे, मराठा आरक्षण समेत इन मुद्दों पर हुई बात

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद कहा कि पीएम मोदी ने हमारे हर मुद्दे को ध्यान से सुना है और गंभीरता से विचार करने की बात कही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 8 Jun 2021 9:42 AM GMT
CM Uddhav Thackeray met PM Modi
X

PM मोदी से मिले CM उद्धव ठाकरे: फोटो-सोशल मीडिया 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की। यह मुलाकात प्रधानमंत्री आवास पर हुई। उनके साथ राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार, मंत्री अशोक चव्हाण भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हुई इस मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी के सामने मराठा आरक्षण (Maratha Reservation), मेट्रो शेड, जीएसटी कलेक्शन (GST Collection) को लेकर अपनी बात रखी।

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हमारे हर मुद्दे को ध्यान से सुना है और गंभीरता से विचार करने की बात कही है।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जानकारी दी कि पीएम मोदी के साथ मराठा आरक्षण, राजनीतिक आरक्षण, मेट्रो शेड, जीएसटी कलेक्शन, क्रॉप इंश्योरेंस, साइक्लोन और अन्य मसलों पर विस्तार से चर्चा की गई है।

मराठी भाषा को केंद्र की ओर से स्टेटस दिया जाए- उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे की ओर से मांग की गई है कि मराठी भाषा को केंद्र की ओर से स्टेटस दिया जाए, ऐसी मांग की गई है। तमाम विषयों को लेकर हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र सौंपे हैं। मराठा आरक्षण के मसले पर राज्य सरकार के मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि अब आरक्षण को लेकर राज्य से ज्यादा ताकत केंद्र के पास है, ऐसे में केंद्र सरकार को इस मामले में आगे बढ़कर कदम उठाना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष सभी का पक्ष रखना चाहिए।


PM मोदी से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते उद्धव ठाकरे: फोटो-सोशल मीडिया


हमारा 24 हजार करोड़ रुपये का हिस्सा मिलना बाकी है-डिप्टी सीएम अजित पवार

प्रेस कॉन्फ्रेस में राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार(Deputy CM Ajit Pawar) ने कहा कि आरक्षण का मसला सिर्फ महाराष्ट्र का नहीं है, बल्कि देशभर का है। वहीं, जीएसटी को लेकर कहा कि हमारा 24 हजार करोड़ रुपये का हिस्सा मिलना बाकी है, इसे जल्द से जल्द हमें दिया जाए।

देश में कोरोना के सबसे ज्यादा केस, मौतें महाराष्ट्र में

गौरतलब है कि महाराष्ट्र कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित रहा। देश में कोरोना के सबसे ज्यादा केस, मौतें महाराष्ट्र में ही हुई हैं। महाराष्ट्र सरकार और केंद्र सरकार के बीच कई मसलों पर विवाद रहा है। फिर चाहे वो वैक्सीन पॉलिसी हो या फिर लॉकडाउन को लेकर नीति, कई मामलों में महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र का विरोध किया है। वहीं, राज्य में बीजेपी लगातार उद्धव सरकार को घेर रही है। शिवसेना भी हर रोज़ अपने मुखपत्र सामना में केंद्र के खिलाफ हल्ला बोल रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story