×

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का बड़ा खुलासा, गाजीपुर आरडीएक्स से है सीमापुरी का कनेक्शन

उसके पिता का देहांत हो चुका है। वो अपने घर पर कुछ लड़कों को किराए पर कमरा दिया था। जो अब फरार हो चुके हैं। इधर जांच में पुलिस ने बैग में आईईडी होने की पुष्टि की है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 17 Feb 2022 5:32 PM GMT
Delhi News
X

संदिग्ध बैग की तलाश करते स्पेशल सेल की पुलिस

Delhi News: दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में गुरूवार को एक संदिग्ध बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। जिस मकान के एक कमरे में ये संदिग्ध बैग मिला था, उसमे में रहने वाले सभी किराएदार फरार हो चुके हैं। एनएसजी (NSG) की टीम मकान मालिक से गहन पूछताछ कर रही है। मकान मालिक कसीम पेशे से ठेकेदार बताया जा रहा है।

उसके पिता का देहांत हो चुका है। वो अपने घर पर कुछ लड़कों को किराए पर कमरा दिया था। जो अब फरार हो चुके हैं। इधर जांच में पुलिस ने बैग में आईईडी होने की पुष्टि की है। लिहाजा बम डिस्पोजल दस्ते को बुलाया गया है और मकान के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

गाजीपुर आरडीएक्स से जुड़े तार

दिल्ली स्पेशल सेल (Delhi Special Cell) को इसकी भनक बीते माह गाजीपुर में मिले आरडीएक्स की जांच के दौरान हुई। पुलिस ने कई दर्जन फोन कॉल इंटरसेप्ट किए थे। जिसके आधार पर पुलिस को इस घर के बारे में पता चला। स्पेशल सेल ने उन संदिग्ध लड़कों की भी पहचान कर ली है, उनकी तस्वीरों के साथ साथ वो कहां के हैं इसके बारे में भी स्पेशल सेल को जानकारी हाथ लगी है।

दिल्ली एयरपोर्ट की तस्वीर

मुमकिन है कि ये लड़की किसी स्लीपर सेल का हिस्सा हों और किसी बड़ी साजिश की तैयारी में जुटे हों। हालांकि इसपर जांच जारी है। जांच के बाद ही स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो पाएगी।

बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी माह में गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर एक पर आईईडी बम मिला था। जिसे सुरक्षा एजेंसियों ने निष्क्रिय कर दिया था। पुलिस को 14 जनवरी की सुबह10 बजे पीसीआर कॉल के जरिए संदिग्ध बैग होने की सूचना दी गई थी। सूचना के बाद वहां की पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पर पहुंची थी। विस्फोटक होने के शक पर एनएसजी की टीम और बम डिस्पोजल दस्ते को बुलवाया गया। जांच में बैग में आईईडी बम मिला, जिसे बम डिस्पोजल दस्ते ने बाद में निष्क्रिय कर दिया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story