×

दिल्ली बड़ा हादसा: सीवर में गिरने से 4 की मौत, घंटों मशक्कत के बाद NDRF ने निकाले शव

Delhi News : दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर की घटना। पहले तीन लोग सीवर में गिरे, फिर उन्हें बचाने उतरे चौथे शख्स की भी मौत हो गई।

aman
Written By aman
Published on: 30 March 2022 3:52 AM GMT
delhi news three employees with one other died after falling in sewer ndrf Rescue body found
X

Delhi : सीवर में गिरने से तीन कर्मियों सहित 4 की मौत

Delhi News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि ट्रांसपोर्ट नगर में तीन कर्मचारी सीवर (sewer) में गिर गए। उन्हें बचाने की कोशिश में एक अन्य व्यक्ति भी उसी सीवर गिर गया। जल्द ही बचाव कार्य (Rescue Operation) शुरू किया गया। कई घंटों के प्रयास के बाद भी किसी को बचाया नहीं जा सका। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देर रात एनडीआरएफ की टीम (NDRF Team) ने चारों शव को सीवर से बाहर निकाला।

इस हादसे के बारे में NDRF के सहायक कमांडेंट ने बताया कि बचाव कार्य पूरा किया जा चुका है। चारों शवों को सीवर लाइन से बाहर निकाला जा चुका है। इस संबंध में स्थानीय पुलिस का कहना है कि, समयपुर बादली थाने में मंगलवार शाम 6 से 7 बजे के बीच घटना की सूचना मिली। इसके बाद तुरंत ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस दल मौके पर पहुंची तथा इलाके की घेराबंदी की। तब तक दमकल विभाग के अधिकारी भी बचाव कार्य में जुट गए।

MTNL कर्मी टेलीफोन लाइन डाल रहे थे

जानकारी के अनुसार, जिस सीवर में यह हादसा हुआ वह करीब 10 फीट गहरा है। इसी में शख्स गिरे थे। बताया जाता है कि ये हादसा तब हुआ जब महानगर टेलीफोन निगम (MTNL) के निजी कर्मचारी टेलीफोन लाइन डालने का काम कर रहे थे।

इन लोगों की हुई मौत

पुलिस ने बताया कि इस हादसे में बच्चू सिंह, पिंटू और सूरज कुमार सहनी पहले सीवर में गिरे। फिर, इन्हें बचाने के लिए 38 वर्षीय एक रिक्शा चालक रतन लाल भी गहरे सीवर में जा गिरा। हादसे में चारों की मौत हो गई। अब चारों शवों को बाहर निकाला जा चुका है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story