×

Delhi News: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, 106 करोड़ की हेरोइन बरामद, एक विदेशी गिरफ्तार

Delhi News Today In Hindi: दिल्ली पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल ने 10 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 25 Nov 2021 5:10 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2021 8:02 AM GMT)
Delhi News: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, 106 करोड़ की हेरोइन बरामद, एक विदेशी गिरफ्तार
X

ड्रग्स (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Delhi News Today In Hindi: दिल्ली पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल (Anti-Narcotics Cell) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सेल ने द्वारका जिले (Dwarka District) से 10 किलोग्राम से अधिक अच्छी क्वालिटी वाली हेरोइन (Heroin) बरामद की है। जिसकी कीमत (Drugs Ki Kimat) करीब 106 करोड़ रुपये बताई जा रही है। ड्रग्स के इतने बड़े खेप को बरामद करते हुए एंटी-नारकोटिक्स सेल ने इस मामले में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार (1 Person Arrested) किया है। इस खबर की पुष्टि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने की है।

द्वारका एंटी-नारकोटिक्स सेल ने जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, उसे अफ्रीकी नागरिक बताया जा रहा है। जिला पुलिस की ओर से इसे अब तक की हेरोइन की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है। जाहिर है कि द्वारका पुलिस ड्रग्स मामले में अफ्रीकी नागरिकों की संलिप्तता को देखते हुए अवैध रूप से रह रहे अफ्रीकी नागरिकों को उनके देश डिपोर्ट करने को लेकर अभियान भी चला रही है। बीते 2 महीनं में करीब 250 अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। फिलहाल द्वारका में पकड़े गए व्यक्ति से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है, ताकि इस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सके।

इससे पहले भी पकड़े गए ड्रग तस्कर

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स की एक बड़ी खेप बरामद की थी और दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। तब पुलिस ने 18 करोड़ रुपये की 6 किलो हेरोइन जब्त की थी। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सितंबर महीने में इंटरनेशनल नशा तस्करी रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 16.6 किलो मादक पदार्थ बरामद किया था। साथ ही इस दौरान एक नाइजीरियाई समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story